1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल में खिताबी जीत के लिए भारतीय बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन जरूरी : शिखर धवन

आईपीएल में खिताबी जीत के लिए भारतीय बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन जरूरी : शिखर धवन

 धवन हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के बाद दिल्ली की टीम से जुड़े। उन्होंने आईपीएल के आगामी सीजन की तैयारी के लिए रविवार को यहां एक दोस्ताना टी-20 मैच भी खेला।

IANS IANS
Published on: March 18, 2019 15:34 IST
आईपीएल में खिताबी जीत के लिए भारतीय बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन जरूरी : शिखर धवन- India TV
Image Source : @DELHICAPITALS INSTAGRAM आईपीएल में खिताबी जीत के लिए भारतीय बल्लेबाजों का अच्छा प्रदर्शन जरूरी : शिखर धवन

नई दिल्ली। इंडियन प्रमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के लिए दिल्ली कैपिटल्स में शामिल सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का कहना है कि खिताब जीतने के लिए उनकी टीम में शामिल भारतीय बल्लेबाजों को दमदार प्रदर्शन करना होगा। धवन हाल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई वनडे सीरीज के बाद दिल्ली की टीम से जुड़े। उन्होंने आईपीएल के आगामी सीजन की तैयारी के लिए रविवार को यहां एक दोस्ताना टी-20 मैच भी खेला।

धवन दिल्ली टीम में अपनी वापसी से खुश नजर आए। उन्होंने कहा, "यह मेरी दूसरी घर वापसी है और आईपीएल में दिल्ली का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्सुक हूं। आईपीएल में 10 सीजन बाहर रहने के बाद अपने घर दिल्ली में वापस आने के कारण मुझे बहुत अच्छा महसूस हो रहा है।"

धवन ने कहा, "फिरोज शाह कोटला स्टेडियम शुरुआत के दिनों से ही मेरा घरेलू मैदान रहा है और मैं टीम को अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा क्योंकि मैं यहां की स्थिति और पिच से वाकिफ हूं। मैं युवा खिलाड़ियों को इतने बड़े टूर्नामेंट में खेलने के दबाव से जूझने में भी मदद करुंगा।"उन्होंने टीम में संतुलन के महत्व पर भी जोर डाला और यह माना कि इस बार दिल्ली एक बेहतरीन टीम बनाने में कामयाब हुई है।

धवन ने कहा, "आईपीएल की ट्रॉफी वही टीम जीतती है जिसमें अच्छा संतुलन होता है। हमारी टीम इस बार संतुलित है क्योंकि हमारे पास अच्छे ऑलराउंडर, स्पिन गेंदबाज और बल्लेबाज हैं। हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण यह होगा कि भारतीय बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करें क्योंकि शीर्ष के चार-पांच बल्लेबाज भारत के हैं। मुझे एक बेहतरीन सीजन की उम्मीद है।" दिल्ली टूर्नामेंट का आगाज 24 मार्च को मुंबई के खिलाफ करेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड