1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RCB vs KXIP : बीच मैच में ही गायब हो गई बॉल, फिर यहां मिली तो सब रह गए हैरान!

IPL 2019, RCB vs KXIP : बीच मैच में ही गायब हो गई बॉल, फिर यहां मिली तो सब रह गए हैरान!

मैच के दौरान एक समय गेंद खो गई। जिसके बाद मैदान में हलचल मच गई। कुछ ऐसा ही दिलचस्प वाकया देखने को मिला जिसके बाद मैदान में मौजूद खिलाड़ी समेत सभी दर्शकों की हंसी अम्पायर के उपर छूट पड़ी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 25, 2019 14:02 IST
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब - India TV
Image Source : IPLT20.COM रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम किंग्स इलेवन पंजाब  

किंग्स इलेवन पंजाब और आरसीबी के बीच आईपीएल 2019 का 42वां मुकाबला बैंगलौर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 202 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पंजाब की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 185 रन ही बना पाई। लेकिन इसी बीच मैच के दौरान एक समय अचानक गेंद खोने के कारण  मैदान में हलचल मच गई। कुछ ऐसा ही दिलचस्प वाकया देखने को मिला, जिसके बाद मैदान में मौजूद खिलाड़ी समेत सभी दर्शकों की हंसी अम्पायर के उपर छूट पड़ी।

अक्सर मैच में देखा जाता है कि बल्लेबाज लम्बा छक्का मारकर गेंद को स्टेडियम से बाहर कर देता है। जिसके बाद नई गेंद मंगाई जाती है। लेकिन कल के मैच में गेंद बिना बाहर जाए ही मैदान में गुम हो गई। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, बैंगलोर की टीम बल्लेबाजी कर रही थी। तभी पारी का 15वां ओवर डालने के लिए अंकित राजपूत अपने रन अप को जाकर कप्तान आर. आश्विन से गेंद मांगते हैं। अश्विन अम्पायर से, एक अम्पायर दूसरे अम्पायर से किसी के पास गेंद नहीं होती है। बीच मैच में अफरा तफरी मच जाती है आखिर बॉल है कहाँ? टाइमआउट का समय भी पूरा हो चूका होता है। इसी बीच क्रीज़ पर मौजूद बल्लेबाज एबी डीविलियर्स और मार्कस स्टोइनिस भी हैरान हो जाते है। हालांकि नई गेंद मंगाई जाती है। तभी एक अम्पायर जनाब जब अपने पेंट की जेब पर नजर डालते है तो उन्हें गेंद मिल जाती है। इस तरह की घटना के बाद मैदान में मौजूद सभी खिलाड़ी, फैंस और खुद अम्पायर भी अपनी गलती पर हंस बैठते हैं। 

अभी तक अम्पायरों से उनके निर्णय पर गलतियाँ हो रही थी अब इस तरह की गलती ने एक बार आईपीएल के सीजन 12 में अम्पायरों पर एक ही सवाल पैदा कर दिया है। आखिर इनका ध्यान किधर है? क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाडी समेत पंडित भी अम्पायरों को मैच पर फोकस करने की नसीहत दे चुके हैं। लेकिन अम्पायरों का कार्य प्रगति पर नजर नहीं आ रहा है।

बता दें कि इस जीत के साथ बेंगलोर की 11 मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई है। बेंगलोर के अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है।   वहीं, पंजाब को 11 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv