1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RCB vs KXIP : अपने घरेलू मैदान में पंजाब का खेल बिगाड़ने उतरेगी कोहली की विराट आरसीबी सेना

IPL 2019, RCB vs KXIP : अपने घरेलू मैदान में पंजाब का खेल बिगाड़ने उतरेगी कोहली की विराट आरसीबी सेना

    विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर आईपीएल के 12वें संस्करण में 10 मैचों में तीन जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है 

IANS IANS
Published on: April 24, 2019 11:12 IST
आरसीबी बनाम किंग्स इलेवन पंजाब - India TV
Image Source : IPLT20.COM आरसीबी बनाम किंग्स इलेवन पंजाब 

बेंगलुरू। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में आज यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाले एक अहम मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का सामना किंग्स इलेवन पंजाब से होगा।

बैंगलोर को अपने पिछले मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रन की रोमांचक जीत मिली है और उस जीत के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उसकी उम्मीदें अभी भी कायम है। 
मौजूदा चैम्पियन चेन्नई के खिलाफ बेंगलोर ने सात विकेट पर 161 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था। इसके जवाब में चेन्नई की टीम धोनी के 48 गेंदों पर बनाए गए पांच चौकों और सात छक्कों की मदद से नाबाद 84 रन की पारी के बावजूद एक रन से मैच हार गई थी। 
विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलोर आईपीएल के 12वें संस्करण में 10 मैचों में तीन जीत और सात हार के साथ तालिका में सबसे नीचे आठवें नंबर पर है और अब प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।
बेंगलोर को विराट के अलावा अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल और मोइन अली जैसे बेहतरीन बल्लेबाजों से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 
गेंदबाजी में डेल स्टेन के टीम से जुड़ने से उसे काफी फायदा हुआ है। स्टेन न सिर्फ तेज गेंदबाजी कर रहे हैं बल्कि अहम मौकों पर टीम को सफलता भी दिला रहे हैं। 
दूसरी तरफ रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब को अपने पिछले मुकाबले में फिरोजशाह कोटला मैदान पर मेजबान दिल्ली कैपिटल्स के हाथों पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। 
विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम में शािमल किए गए लोकेश राहुल और क्रिस गेल के अलावा टीम का मध्यक्रम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहा है। 
पंजाब इस समय 10 मैचों में पांच जीत और इतने ही हार के साथ तालिका में पांचवें नंबर पर है। 
इस सीजन में जब दोनों टीमें 13 अप्रैल को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में एक-दूसरे से भिड़ी थी तो बेंगलोर ने पंजाब को आठ विकेट से हराया था और अब वह उस मनोवैज्ञानिक बढ़त के साथ मैच में उतरेगा। 

टीमें (संभावित) : 

बेंगलोर : विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, नाथन कल्टर-नाइल, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन , मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह। 

पंजाब : रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), लोकेश राहुल, क्रिस गेल, एंड्रयू टाई, मयंक अग्रवाल, अंकित राजपूत, मुजीब उर रहमान, करुण नायर, डेविड मिलर, मोइसिस हेनरिक्स, निकोलस पूरन, वरुण चक्रवर्ती, सैम कुरेन, मोहम्मद शमी, सरफराज खान, हरडस विजोएन, अर्शदीप सिंह, दर्शन नालकंडे, प्रभसिमरन सिंह, अग्निवेश अयाची, हरप्रीत बराड़ और मुरुगन अश्विन।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv