1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, KKR vs RCB: जीत के बाद मोइन अली के कायल हुए कोहली, बोले 'पलट दिया मैच का पासा'

IPL 2019, KKR vs RCB: जीत के बाद मोइन अली के कायल हुए कोहली, बोले 'पलट दिया मैच का पासा'

कोलकाता को शुक्रवार रात यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मुकाबले में नीतीश राणा (नाबाद 85) और आंद्रे रसेल (65) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बावजूद 10 रनों की करीबी हार झेलनी पड़ी।

IANS IANS
Published on: April 20, 2019 12:39 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : IPLT20.COM विराट कोहली, कप्तान आरसीबी 

कोलकाता। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ हुए आईपीएल मैच में 10 रन से रोमांचक जीत दर्ज करने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने इस जीत का श्रेय अपने गेंदबाजों के साथ-साथ बल्लेबाजों को दिया है।

कोलकाता को शुक्रवार रात यहां ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए मुकाबले में नीतीश राणा (नाबाद 85) और आंद्रे रसेल (65) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के बावजूद 10 रनों की करीबी हार झेलनी पड़ी। 

कोहली ने मैच के बाद कहा, "यहां मिली जीत से बहुत खुश हूं। हमारे लिए यह एक महत्वपूर्ण जीत है। इस तरह के रोमांचक मैच में क्या करना है, इसका फैसला करने के लिए आपको अपने गेंदबाजों पर छोड़ देना होता है। मुझे लगता है कि मार्कस स्टोयनिस का 19वां ओवर काफी शानदार रहा। वे तीन गेंदें काफी अहम थीं। इन दोनों ने ही काफी समझदारी दिखाई और अपनी टीम के खिलाड़ी से आप इसी की उम्मीद करते हैं।" 

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कोहली के 100 और मोइन अली के 66 रनों की बदौलत चार विकेट पर 213 रन का विशाल स्कोर बनाया। कोलकाता की टीम इसके जवाब में पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी। कोहली को उनकी शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

उन्होंने कहा, "हम दोनों के बीच 170 से 175 रन तक बनाने की बात हुई थी। हमने नहीं सोचा था 200 से ऊपर का स्कोर बना पाएंगे। मोइन ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया और इसने मुझे मेरा खेल खेलने की आजादी दी। उन्होंने मुझसे कहा, 'अब मैं खुलकर खेलता हूं' और मैंने कहा 'हां, ऐसा ही करो'। उन्होंने छोटी बाउंड्री को निशाना बनाया और उन कुछ ओवर्स ने खेल को पूरी तरह से बदल दिया।"

बता दें कि कोलकाता की टीम ने 214 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 203 रन बनाए। राणा ने 46 गेंदों की अपनी पारी में नौ चौके और पांच छक्के लगाए, जबकि रसेल ने 25 गेंदों की अपनी पारी में दो चौक्के और नौ छक्के लगाए। इससे पहले बैंगलोर की टीम के कप्तान विराट कोहली ने टीम के लिए शानदार शतक मारा। ये उनके आईपीएल करियर का पांचवा शतक था।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv