1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: जीत के साथ विदा लेना चाहेगी RCB, हैदराबाद की प्लेऑफ पर होंगी नजरें

IPL 2019: जीत के साथ विदा लेना चाहेगी RCB, हैदराबाद की प्लेऑफ पर होंगी नजरें

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के मैच में आज एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

IANS IANS
Published on: May 04, 2019 14:07 IST
रॉयल चैलेंजर्स...- India TV
Image Source : IPLT20.COM रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम सनराइजर्स हैदराबाद

बैंगलोर| रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक मैच में आज यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी। आठ टीमों की अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर रहने वाली बेंगलोर पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गई है। 

हैदराबाद, मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में मात खाने के बाद इस मैच में आ रही है। हैदराबाद के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि अगर वह इस मैच में हार भी जाती है तो भी वह प्लेऑफ में जगह बना सकती है। इसके लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब को अपने आखिरी दो-दो मैचों में से एक-एक हारना होगा। 

अपने स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर और जॉनी बेयरस्टो की गैरमौजूदगी में मनीष पांडे ने जिम्मेदारी को अपने कंधों पर लिया और मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल गए मैच में हैदराबाद को संभाला। उन्हीं की अर्धशतकीय पारी के दम पर हैदराबाद मैच को सुपर ओवर में ले गई थी,च हालांकि वहां उसे हार मिली। 

पांडे ने इस मैच में 47 गेंदों में नाबाद 71 रनों की पारी खेली थी। इस मैच में पांडे के अलावा कप्तान केन विलियम्सन, विजय शंकर और रिद्धिमान साहा को भी योगदान देने की जरूरत है। गेंदबाजी में हैदराबाद ने अच्छा किया है लेकिन बेंगलोर में दुनिया के दो सबसे अच्छे बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स हैं, ऐसे में हैदराबाद बेंगलोर को हल्के में नहीं ले सकती। काफी कुछ स्पिनर राशिद कान और खलील अहमद पर निर्भर होगा। 

राशिद ने अभी तक 13 मैचों में 14 विकेट अपने नाम किए हैं। खलील के हिस्से सात मैचों में 14 विकेट हैं। भुवनेश्वर कुमार से इन दोनों को साथ की जरूरत होगी। बेंगलोर की बात की जाए तो कोहली की कप्तानी वाली टीम के पास गंवाने के लिए कुछ नहीं हैं। प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने के बाद वह सिर्फ सम्मान बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी और जीत के साथ ही लीग का अंत करना चाहेगी। 

बल्लेबाजी कोहली और डिविलियर्स पर ही निर्भर रहेगी। इन दोनों को बीता खराब सीजन भूल आखिरी मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने की जरूरत होगी। गेंदबाजी बैंगलोर की चिंता है। युजवेंद्र चहल, उमेश यादव, नवदीप सैनी को आखिरी मैच में पहले से बेहतर करना होगा।

टीमें (संभावित): 

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमेयर, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, हेनरिक क्लासेन, मोइन अली, कोलिन डी ग्रांडहोम, पवन नेगी, टिम साउदी, अक्षदीप नाथ, मिलिंद कुमार, देवदत्त पडिक्कल, गुरकीरत सिंह, प्रार्थना रे बर्मन, कुलवंत खेजरोलिया, नवदीप सैनी, हिम्मत सिंह, बंडारू अयप्पा। 

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान) भुवनेश्वर कुमार, अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, मार्टिन गुप्टिल, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर और बिली स्टानलेक। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड