1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: पृथ्वी शॉ की नजर में ये धाकड़ बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

IPL 2019: पृथ्वी शॉ की नजर में ये धाकड़ बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट का सबसे बड़ा फिनिशर

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का मानना है कि उनके टीम साथी और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं।

IANS IANS
Published on: April 23, 2019 19:08 IST
IPL 2019, Rishabh Pant, T-20 cricket, Prithvi Shaw, IPL, Delhi Capitals, Delhi- India TV
Image Source : IPLT20.COM IPL 2019: Rishabh pant is biggest finisher in the T-20 cricket, says prithvi shaw

जयपुर। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का मानना है कि उनके टीम साथी और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस समय टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं। दिल्ली ने सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए आईपीएल मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। राजस्थान से मिले 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए पंत ने 36 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के की मदद से 78 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को छह विकेट से जीत दिला दी। 

शॉ ने मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा, "इस समय वह (पंत) टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर हैं, खासतौर पर हमारी टीम के लिए।" 

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से, जीत के लिए हमारे पास योजना थी। हमारी शुरुआत अच्छी रही और शिखर भाई ने अच्छी शुरुआत की। हमें पता था कि जोफरा आर्चर ज्यादातर शॉर्ट गेंद ही करेगा, इसलिए हम पहले से ही इसकी तैयारी करके आए थे।" 

शिखर जहां सोमवार को आक्रामक खेल रहे थे, वहीं शॉ थोड़ी धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। शॉ ने कहा, "मैं धीमा नहीं खेल रहा था। पॉवरप्ले में शिखर भाई जमकर खेल रहे थे। मैं हर गेंद को पीट नहीं सकता। मुझे उस तरह की पारी खेलने के लिए भी मानसिक रूप से तैयार रहना होगा।" 

उन्होंने साथ ही कहा, "सौरभ सर, रिकी सर, कैफ सर जैसे दिग्गजों के होने से शारीरिक भाषा ही बदल गई। टीम में संदीप लामिछाने, मनजोत कालरा और मेरे जैसे युवा खिलाड़ी हैं लेकिन हमें कभी महसूस नहीं हुआ कि हम अनुभवहीन हैं। हमें मैदान के भीतर और बाहर दोनों तरफ सीनियर के साथ वाले ग्रुप में रखा गया।" 

दिल्ली को अब अपना अगला मुकाबला 28 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ फिरोशाह कोटला मैदान में खेलना है। सलामी बल्लेबाज ने कहा, "जब अभ्यास नहीं होता तो भी सौरभ सर हमारे साथ समय बिताते हैं। हम साथ बाहर डिनर पर जाते हैं और आपस में तालमेल बहुत अच्छा है।" 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv