1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RCB vs KXIP: पंजाब को हराकर आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक, डी विलियर्स ने खेली तूफानी पारी

IPL 2019, RCB vs KXIP: पंजाब को हराकर आरसीबी ने लगाई जीत की हैट्रिक, डी विलियर्स ने खेली तूफानी पारी

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर पंजाब को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 185 रन पर रोक दिया। 

IANS IANS
Published on: April 25, 2019 0:03 IST
IPL 2019, RCB vs KXIP: Royal Challengers Bangalore Beat Kings XI Punjab By 17 Runs In Match 42- India TV
Image Source : IPL.COM IPL 2019, RCB vs KXIP: Royal Challengers Bangalore Beat Kings XI Punjab By 17 Runs In Match 42

अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 82) के शानदार अर्धशतक और मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 46) की ताबड़तोड़ पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार गेंदबाजी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने यहां एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 12वें संस्करण के मैच में बुधवार को किंग्स इलेवन पंजाब को 17 रनों से हरा दिया।

बेंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर पंजाब को निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 185 रन पर रोक दिया। बेंगलोर की 11 मैचों में यह चौथी जीत है और अब वह आठ अंकों के साथ अंकतालिका में सातवें नंबर पर पहुंच गई है। बेंगलोर के अभी भी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद है। 

वहीं, पंजाब को 11 मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर है। बेंगलोर से मिले 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब को 3.2 ओवर में 42 रन के स्कोर पर क्रिस गेल (23) के रूप में पहला झटका लगा। गेल ने 10 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का लगााया। 

गेल के आउट होने के बाद लोकेश राहुल (42) ने मयंक अग्रवाल (35) के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़े। मयंक 102 के स्कोर पर दूसरे बल्लेबाज के रूप में और राहुल टीम के 105 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। राहुल ने 27 गेंदों की पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया जबकि मयंक ने 21 गेंदों की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाया। 

राहुल के आउट होने के बाद डेविड मिलर (24) और निकोलस पूरन (46) ने चौथे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी कर पंजाब की जीत की उम्मीदों को बनाए रखा। लेकिन इसी बीच मिलर के आउट होते ही पंजाब की उम्मीदें भी लगभग समाप्त हो गई। पंजाब को अंतिम 12 गेंदों पर जीत के लिए 30 रन बनाने थे और टीम पूरे ओवर खेलने के बावजूद सात विकेट पर 185 रन ही बना सकी। पंजाब ने अंतिम तीन ओवरों में केवल 18 रन बनाए और पांच विकेट भी गंवाए, जो उसकी हार का सबसे बड़ा कारण रहा। 

मिलर ने 25 गेंदों पर दो चौके लगाए। पूरन ने 28 गेंदों पर एक चौका और पांच छक्के लगाए। कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने छह, हर्डस विलजोएन ने शून्य रन बनाए। मुरुगन अश्विन और मंदीप सिंह चार रन बनाकर नाबाद लौटे। बेंगलोर की ओर से उमेश यादव ने तीन, नवदीप सैनी ने दो और मार्कस स्टोयनिस तथा मोइन अली ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, बेंगलोर ने अब्राहम डिविलियर्स (नाबाद 82) के शानदार अर्धशतक और मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 46) की ताबड़तोड़ पारी के दम पर चार विकेट पर 202 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके गेंदबाजों ने इस स्कोर का बचाव कर लिया। 

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलोर को पहला झटका 3.1 ओवर में 35 के स्कोर पर कप्तान विराट कोहली (13) के रूप में लगा। इसके बाद डिविलियर्स ने पार्थिव पटेल (43) के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 36 रन जोड़े। हालांकि फिर टीम ने 71 के स्कोर पर पटेल को, 76 के स्कोर पर मोइन अली (4) और 81 के स्कोर पर अक्षदीप नाथ (3) के विकेट खो दिए। 

81 रन पर चार विकेट गंवाने के बाद संकट में फंसती जा रही बेंगलोर को डिविलियर्स और स्टोयनिस ने पांचवें विकेट के लिए 66 गेंदों पर 121 रन की अविजित साझेदारी कर चार विकेट पर 202 रन के एक विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया। बेंगलोर ने अंतिम तीन ओवरों में 64 रन बटोरे। डिविलियर्स ने 44 गेंदों पर तीन चौके और सात छक्के लगाए। उनका इस सीजन में यह पांचवां अर्धशतक है। स्टोयनिस ने 34 गेंदों पर दो चौके और तीन छक्के लगाए। पंजाब की ओर से मोहम्मद शमी, मुरुगन अश्विन, कप्तान रविचंद्रन अश्विन और हार्डस विलजोएन ने एक-एक विकेट लिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv