1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RCB VS KKR : अगर कोहली जड़तें है अर्धशतक तो रैना को पीछे छोड़ रच देंगे इतिहास, ध्वस्त होंगे कई रिकॉर्ड!

IPL 2019, RCB VS KKR : अगर कोहली जड़तें है अर्धशतक तो रैना को पीछे छोड़ रच देंगे इतिहास, ध्वस्त हो सकतें है कई रिकॉर्ड!

हालाँकि वर्तमान स्थिति की बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी है। जबकि कप्तान कोहली की विराट आरसीबी सेना का आत्मविश्वास काफी गिरा हुआ है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 05, 2019 15:07 IST
विराट कोहली - India TV
Image Source : IPLT20.COM आरसीबी बनाम केकेआर 

बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल के सीजन 12 का 17वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और कोल्कता नाईट राइडर्स के बीच खेला जायेगा। जिसमें एक तरफ जहां केकेआर सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद वापसी करना चाहेगी। वही, आरसीबी सीजन में पहली जीत की तलाश में टीम में कई बदलाव के साथ मैदान में एक नई उर्जा के साथ खेलना चाहेगी। बैंगलोर को पिछले चारों मैचों में हार झेलनी पड़ी है। जिसके चलते इस बार वो अपने घर में दर्शकों के सामने जीत का परचम लहराना चाहेगी।

हालाँकि वर्तमान स्थिति की बात करें तो केकेआर का पलड़ा भारी है। जबकि कप्तान कोहली की विराट आरसीबी सेना का आत्मविश्वास काफी गिरा हुआ है। ऐसे में हम आपको बतायेंगे आज शाम इस मैच में बनने वाले कुछ ख़ास रिकार्ड्स के बारे में जिन पर रहेगी सभी की नज़र:-

1. विराट कोहली इस मैच में 61 रन बना लेते हैं तो वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जायेंगे। अभी सुरेश रैना के 5086 रन हैं वहीं विराट के 5026 रन हैं।

2. एबी डिविलियर्स मैच में 8 छक्के लगाते हैं, तो वह आईपीएल इतिहास में 200 छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन जायेंगे। उनसे पहले क्रिस गेल यह कारनामा कर चुके हैं।

3. विराट कोहली मैच में 7 चौके लगाते ही आईपीएल में अपने 450 चौके पूरे कर लेंगे। उनसे पहले गौतम गंभीर, शिखर धवन और सुरेश रैना यह कारनामा कर चुके हैं।

4. केकेआर के सलामी बल्लेबाज क्रिस लिन मैच में 8 छक्के लगाने में सफल होते हैं तो उनके 50 आईपीएल छक्के पूरे हो जायेंगे।

5. केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल इस मैच में एक विकेट लेते ही अपना 50 आईपीएल विकेट पूरे कर लेंगे। वह ऐसा करने वाले 46वें गेंदबाज होंगे।

6. टी-20 क्रिकेट में विराट कोहली ने अभी तक 256 मैच में 7983 रन बनाये हैं। इस मैच में 17 रन बनाते ही उनके 8 हजार रन हो जायेंगे। सुरेश रैना के बाद वह ऐसा करने वाले दूसरे भारतीय होंगे।

7. दिनेश कार्तिक के आईपीएल में अभी तक 340 चौके हैं। 10 चौके लगाते ही वह 350 चौके लगाने वाले 9वें बल्लेबाज बन जायेंगे।

8. आरसीबी ने पिछले दो सीजन में केकेआर के खिलाफ एक भी मैच नहीं जीता है। वह इस रिकॉर्ड को सुधारने के इरादे से मैदान पर उतरेंगे।

9. विराट कोहली ने आईपीएल में केकेआर के खिलाफ 490 रन बनाये हैं। इस मैच में वह इस टीम के खिलाफ अपने 500 रन पुरे करना चाहेंगे।

 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड