1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Exclusive| अगर मैं वार्न का 20 प्रतिशत भी बन जाऊं तो करियर के अंत तक खुश रहूँगा : श्रेयस गोपाल

Exclusive| अगर मैं वार्न का 20 प्रतिशत भी बन जाऊं तो करियर के अंत तक खुश रहूँगा : श्रेयस गोपाल

श्रेयस ने इस साल आईपीएल के सीजन 12 में 14 मैच खेलकर 20 विकेट हासिल किए। जिस दौरान उनका इकॉनमी 7.2 रहा। इतना ही नहीं इसमें उनके नाम आरसीबी के खिलाफ एक हैट्रिक भी रही।

Shubham Pandey Shubham Pandey @21shubhamPandey
Updated on: May 07, 2019 13:18 IST
श्रेयस गोपाल,...- India TV
Image Source : IPLT20.COM श्रेयस गोपाल, गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स 

क्रिकेट के महासमुंद कहे जाने वाले आईपीएल से हर साल कई बेहतरीन खिलाड़ी समुंद की गहराई में बसने वाले मोती की तरह निकलकर सामने आते हैं। जिसकी चमक विश्व क्रिकेट में फ़ैल जाती है। दुनिया की सबसे बड़ी लीग में कई खिलाड़ियों ने धमाल मचाकर भारतीय टीम तक का सफर तय किया है। इस रथ पर शायद अब सवार हो चुके हैं श्रेयस गोपाल। जिन्होंने इस साल आईपीएल 2019 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से अपनी स्पिन गेंदबाजी के जादू से सभी को चौका दिया। आईपीएल के समुंद से ये खिलाड़ी एक मोती की तरह चमक कर बाहर आया। जिसके बारें में अब सभी फैंस जानना चाहते हैं। 

श्रेयस ने इस साल आईपीएल के सीजन 12 में 14 मैच खेलकर 20 विकेट हासिल किए। जिस दौरान उनका इकॉनमी 7.2 रहा। इतना ही नहीं इसमें उनके नाम आरसीबी के खिलाफ एक हैट्रिक भी रही। जिसमें उन्होंने तीन बड़ें दिग्गज विराट कोहली, अगली गेंद पर ए.बी. डिविलियर्स और तीसरी बॉल पर मार्कस स्टोयनिस को शिकार बनाया। पांच-पांच ओवर का ये मैच ड्रा रहा लेकिन श्रेयस गोपाल ने अपनी गेंदबाजी से दिखा दिया कि वो भारतीय क्रिकेट के उभरते सितारों की फेहरिस्त में पीछे नहीं है। 

इंडिया टी. वी को दिए गए इंटरव्यू में गोपाल ने अपनी हैट्रिक की खुशी को साझा करते हुए कहा, "यह वाकई में शानदार था की आपने विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को लगातार आउट किया। जिससे काफी आत्मविश्वास बढ़ा। यह बहुत ही ख़ास पल था। इतना ही नहीं मैच के बाद विराट और डिविलियर्स मेरे पास आए और उन्होंने बधाई दी। वो दोनों बहुत ही शानदार खिलाड़ी है सभी जानते है की दोनों कितने महान है। इसलिए उनका मेरे पास आकर बात करना ही मेरे लिए गर्व की बात थी। " 

आईपीएल के सीजन 12 में राजस्थान रॉयल्स भलें ही प्लेऑफ से बाहर हो गई हो लेकिन हर साल रॉयल्स की टीम से कई युवा खिलाडी निकल कर बाहर आतें हैं। जिसके पीछे का एक कारण टीम मैनेजमेंट में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न को भी माना जाता है। गोपाल से जब उनकी कातिलाना लेग स्पिन गेंदबाजी में शेन वार्न का कितना अहम योगदान है। इस बारे में पूछा गये तो आईपीएल के युवा स्टार ने कहा, "मैं हमेशा अपनी गेंदबाजो को लेकर उनसे बात करता रहता हूँ। वो हमेशा सलाह देते रहते हैं। जिससे मैं एक अच्छा गेंदबाज बन सकूँ। उन्होंने मुझसे कुछ बातें कही हैं। जिन पर मैं अमल करन चाहूँगा। और अगर मैं उनके जैसा 15 से 20 प्रतिशत भी बन जाता हूँ तो मैं अपने करियर के अंत तक भी जीवन से काफी खुश रहूँगा।"

श्रेयस गोपाल, गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स

श्रेयस गोपाल, गेंदबाज राजस्थान रॉयल्स 

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न की राजस्थान रॉयल्स के सभी खिलाड़ी तारीफ करते हैं। इसके बाद जब श्रेयस गोपाल से उनके शानदार आईपीएल सीजन 12 के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह एक क्रिया है जिसका कभी अंत नहीं होता। इस सीजन मुझे स्पिन गेंदबाजी के कोच सिराज बहुतुले, ईश सोढ़ी से काफी इनपुट्स मिलें। जिससे मेरी गेंद में गति और दिशा दोनों में काफी सुधार हुआ। हम लोगो के पास हर गेम से पहले एक प्लान होता था और उसी के तहत गेंदबाजी करते थे। जिससे हम विकेट लेने में सफल हुए।"

राजस्थान रॉयल्स टीम तो नहीं लेकिन गोपाल के व्यक्तिगत प्रदर्शन के बारें में बात की जाए तो उन्हें  'कुलचा' यानी कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल के बाद टीम इंडिया में जगह का दारोमदार भी बताया जा रहा है। ऐसे में फैन्स से दिन दूनी रात चौगुनी बढती उम्मीदों के बारें में जब गोपाल से उनके लक्ष्य के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह काफी महत्वपूर्ण है की आप कर्म प्रधान हो फल की चिंता नहीं करनी चाहिए। जिससे मैं सिर्फ अपनी गेंदबाजी पर फोकस कर रहा हूँ। जो भी आगे मौके मिलेंगे उन्हें भुनाने की कोशिश करूंगा।"

आईपीएल सीजन 12 में धमाल मचाने वाले कर्नाटक के स्पिन गेंदबाज श्रेयस गोपाल ने अपनी धाक इस सीजन में जमा दी है। ऐसे में अगर वो आने वाले समय में इसी तरह गेंदबाजी करते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब 'पिंक जर्सी' में खेलने वाले इस युवा खिलाड़ी को हम 'नीले रंग' की भारतीय टीम में खेलते देखेंगे। 

(इंडिया टीवी डिजिटल उप-संपादक शुभम पांडे के साथ टेलीफोनिक बातचीत पर आधारित)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv