1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RR vs DC: आज राजस्थान को उसी के घर में टक्कर देगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम

IPL 2019, RR vs DC: आज राजस्थान को उसी के घर में टक्कर देगी दिल्ली कैपिटल्स की टीम

राजस्थान नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंकों के सहारे तालिका में सातवें नंबर पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को अब बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे।

IANS IANS
Updated on: April 22, 2019 11:45 IST
IPL 2019 Rajasthan Royals Delhi Capitals Swai Man Singh Stadium Jaipur IPL 40th Match- India TV
Image Source : IPLT20.COM IPL 2019 Rajasthan Royals Delhi Capitals Swai Man Singh Stadium Jaipur IPL 40th Match  

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स आज यहां सवाई मानसिंह स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मैच में दिल्ली कैपिटल्स का सामना करेगी। राजस्थान की टीम अपना कप्तान बदलते ही जीत की पटरी पर लौट आई है। अजिंक्य रहाणे की जगह नए कप्तान बनाए गए स्टीवन स्मिथ के हाथों में कमान आते ही टीम ने अपने घर में पूर्व चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से करारी मात दी है। 

स्मिथ के कप्तान बनते ही उनके बल्ले से रन भी निकलने शुरू हो गए हैं। मुंबई के खिलाफ उन्होंने नाबाद 59 रन की पारी खेलकर 162 रन के लक्ष्य को हासिल कर लिया। राजस्थान नौ मैचों में तीन जीत और छह हार के साथ छह अंकों के सहारे तालिका में सातवें नंबर पर है। प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए टीम को अब बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे। 

वहीं, इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही दिल्ली ने भी अपने पिछले मैच में अपने घरेलू फिरोजशाह कोटला मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब को पांच विकेट से मात दी है। दिल्ली इस समय 10 मैचों में छह जीत और चार हार के साथ 12 अंकों की बदौलत तीसरे नंबर पर कायम है। उसके लिए अब प्लेऑफ की राह आसान होती जा रही है। 

दिल्ली को एक बार फिर अपने स्टार बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दोनों खिलाड़ियों ने पिछले मैच में क्रमश: 56 और नाबाद 58 रन की पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। गेंदबाजी में टीम को अपने स्टार गेंदबाज कगिसो रबादा से काफी उम्मीदें होगी, जो अब तक 21 विकेटों के साथ गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर चल रहे हैं। 

उनके अलावा संदीप लामिछाने पर भी सबकी नजरें रहेंगी, जिन्होंने पिछले मुकाबले में तीन विकेट चटकाए थे। वह पांच मैचों में आठ विकेट ले चुके हैं। 

टीमें (संभावित) : 

दिल्ली : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कॉलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, कगिसो रबादा, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड, कीमो पॉल, जलज सक्सेना, बंडारू अयप्पा। 

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), कृष्णप्पा गौतम, संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, बेन स्टोक्स, स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर, रियान पराग। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv