1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, KKR vs RR: जीत के बाद आईपीएल के इस उभरते सितारें के कायल हुए स्टीव स्मिथ, बताया 'मंझा हुआ बल्लेबाज'

IPL 2019, KKR vs RR: जीत के बाद आईपीएल के इस उभरते सितारें के कायल हुए स्टीव स्मिथ, बताया 'मंझा हुआ बल्लेबाज'

रियान पराग ने रंगारंग लीग के 43वें मैच में कोलकाता के खिलाफ दमदार पारी खेली जिससे राजस्थान को 3 विकेट से जीत हासिल हुई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 26, 2019 14:22 IST
स्टीव स्मिथ- India TV
Image Source : IPLT20.COM स्टीव स्मिथ, कप्तान राजस्थान रॉयल्स 

इंडियन प्रीमीयर लीग के महासमुंद्र से हर साल कई भारतीय अनजान युवा खिलाड़ी अपनी एक अलग पहचान बनाते है। इस राह पर आईपीएल के सीजन 12 में सबसे आगे चल रहे हैं रियान पराग। जो कि वर्तमान में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा है। उन्होंने बीती रात रंगारंग लीग के 43वें मैच में कोलकाता के खिलाफ दमदार पारी खेली जिससे राजस्थान को 3 विकेट से जीत हासिल हुई। ऐसे में टीम को आईपीएल में बीच से छोड़कर जाने वाले कप्तान स्टीव स्मिथ रियान पराग की बल्लेबाजी से काफी खुश दिखे। साथ ही इंग्लैंड के लिए वापस लौट रहे जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स से जाने से होने वाली कमी को स्मिथ ने काफी बड़ा बताया।

रियान पराग की बल्लेबाजी पर स्टीव स्मिथ ने कहा, ”हमने अपने लिए खुद ही इसको कठिन बना लिया था। अच्छी शुरुआत के बाद हमने बीच में कुछ ज्यादा ही विकेट खो दिए। रियान पराग यह युवा वाकई काफी प्रभावित करने वाला है। उन्होंने किसी मंझे हुए बल्लेबाज की तरह से काफी सधी हुई पारी खेली।”

गेंदबाजी पर स्मिथ ने कहा, ”गोपाल और आर्चर ने बेहतरीन योगदान दिया। मुझे लगता है उन्होंने पहले 7-8 ओवर में नई गेंद के साथ काफी अच्छी गेंदबाजी की। ओशाने ने भी अपने पहले मुकाबले में काफी अच्छा किया। वरुन एरोन तो नई गेंद के साथ लाजवाब थे। सभी ने काफी शानदार काम किया।”

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज दिनेश कार्तिक पर बोलते हुए स्मिथ ने कहा, ”डीके ने बहुत ही शानदार पारी खेली और कुछ बहुत ही लाजवाब शॉट्स लगाए। जीत हासिल करने पर काफी खुशी है। शुरुआती 5-6 मुकाबलों में हम जीत हासिल करने में नाकाम रहे थे। आज की रात के मैच में जीत तक पहुंचना काफी अच्छा रहा।”

दो बड़ें खिलाडियों के टीम को छोड़कर जाने पे स्मिथ ने अपने प्लान के बारे में कहा, ”अब हम अपने कुछ खिलाड़ियों को खो देंगे। जोफ्रा और स्टोक्स आज रात इंग्लैंड वापस चले जाएंगे। दो बड़े खिलाड़ियों की जगह को भरना होगा। मैं 13वें मुकाबले तक टीम के साथ रहूंगा। बैंगलुरू के खिलाफ मुकाबले के बाद मैं भी वापस लौट जाउंगा। उम्मीद है मैं टीम को अपना योगदान दे पाउं। देखें अगर हम कुछ और मुकाबलों में जीत हासिल कर पाते हैं।”

बता दें कि राजस्थान की 11 मैचों में यह चौथी जीत है और वह आठ अंकों के साथ सातवें नंबर पर है। इस जीत से राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम है। वहीं, दो बार की चैम्पियन कोलकाता की 11 मैचों में यह सातवीं और लगातार छठी हार है। टीम आठ अंकों के साथ छठे नंबर पर है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv