1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: जब बल्लेबाज के पहला रन दौड़ते ही गेंदबाज और साथी खिलाड़ियों के चेहरे पर छा गई मुस्कान, देखें video

IPL 2019: जब बल्लेबाज के पहला रन दौड़ते ही गेंदबाज और साथी खिलाड़ियों के चेहरे पर छा गई मुस्कान, देखें video

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार, 27 अप्रैल को जयपुर में खेले गए आईपीएल 2019 के 45वें मैच में मेहमान सनराइजर्स हैदराबाद पर 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 28, 2019 13:27 IST
एश्टन टर्नर, आईपीएल...- India TV
Image Source : IPLT20.COM एश्टन टर्नर, आईपीएल 2019

राजस्थान रॉयल्स ने शनिवार 27 अप्रैल को जयपुर में खेले गए आईपीएल 2019 के 45वें मैच में मेहमान सनराइजर्स हैदराबाद पर 7 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही राजस्थान ने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। राजस्थान की इस जीत में जयदेव उनादकट (2 विकेट), लॉयम लिविंगस्टोन (44) और संजू सैमसन (48) ने अहम भूमिका निभाई। इन तीनों के अलावा राजस्थान का एक खिलाड़ी और भी था जो 3 रन बनाने के बावजूद मैच में चर्चा का विषय रहा। ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि एश्टन टर्नर थे जिनके खाता खोलने पर मैदान में मौजूद गेंदबाज और डग आउट में बैठे साथी खिलाड़ियों के चेहरे पर मुस्कान छा गई और तालियां बजने लगी।

दरअसल, राजस्थान की पारी के दौरान 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर स्टीव स्मिथ के रुप में टीम को तीसरा झटका लगा। इसके बाद एश्टन टर्नर मैदान में बल्लेबाजी के लिए उतरे।18वां ओवर फेंकने के लिए भुवनेश्वर कुमार तैयार थे और स्ट्राइकर एंड पर एश्टन टर्नर खड़े हुए थे। भुवी ने जैसे ही ओवर की पहली गेंद फेंकी वैसे ही टर्नर ने लेग साइड की तरफ शॉट खेलकर 1 रन ले लिया। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टर्नर के 1 रन पूरा करते ही गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उनकी तरफ देख मुस्कराने लगे। यही नहीं डग आउट में बैठे राजस्थान के खिलाड़ी भी मुस्कराते हुए जोर-जोर से ताली बजाने लगे।

अब आप सोच रहे होंगे कि किसी बल्लेबाज द्वारा 1 रन लेना मैच में सामान्य सी घटना है। लेकिन आपको बता दें कि ये 1 रन एश्टन टर्नर के आईपीएल करियर का पहला रन था। दिलचस्प बात ये है कि टर्नर आईपीएल में पिछली 3 पारियों में जीरो पर आउट होने के बाद अपना खाता खोलने में कामयाब रहे। यही नहीं उनके बल्ले से ये रन टी-20 क्रिेकेट की पिछली 5 पारियों में जीरो पर आउट होने के बाद निकला है।

इससे पहले टर्नर ने पंजाब के खिलाफ अपना पहला आईपीएल मैच खेला था जहां वो पहली गेंद पर आउट हो गए थे, इसके बाद मुंबई और दिल्ली के खिलाफ भी वो पहली गेंद पर जीरो पर आउट हुए। आईपीएल में गोल्डन डक की हैट्रिक लगाने से पहले टर्नर दो बार पहले भी टी-20 मैच में शून्य पर आउट हो चुके हैं। आईपीएल से पहले उन्होंने भारत के खिलाफ एक टी-20 मैच खेला था जिसमें वो पांचवीं गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे और उससे पहले वो बिग बैश लीग में स्ट्राइकर्स के खिलाफ वो गोल्डन डक पर आउट हुए थे। इसी के साथ उन्होंने टी-20 क्रिकेट में लगातार पांच बार जीरो पर आउट होने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड