1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली को मांकडिंग करने का मौका मिला तो क्या करेंगे बेन स्टोक्स? खुद किया खुलासा

वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली को मांकडिंग करने का मौका मिला तो क्या करेंगे बेन स्टोक्स? खुद किया खुलासा

कई दिग्गज क्रिकेटर अश्विन के समर्थन में होकर बोल रहे हैं कि उन्होंने जो किया वह नियम के मुताबिक है और इसका खेल भावना से कोई लेना-देना नहीं है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2019 16:36 IST
वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली को मांकडिंग करने का मौका मिला तो क्या करेंगे बेन स्टोक्स? खुद किया खुलासा- India TV
Image Source : GETTY IMAGES वर्ल्ड कप फाइनल में कोहली को मांकडिंग करने का मौका मिला तो क्या करेंगे बेन स्टोक्स? खुद किया खुलासा

किंग्स इलेवन पंजाब और राजस्थान रॉयल्स के बीच सोमवार को हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले के दौरान स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन द्वारा जोस बटलर को मांकडिंग करने पर पूर्व क्रिकेटर व राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एंबेसडर शेन वॉर्न ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। वॉर्न ने ट्विटर पर अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि अश्विन का कदम क्रिकेट की भावना के खिलाफ है। हालांकि इस विवाद पर क्रिकेट जगत दो हिस्सों में बंटा नजर आ रहा है। कई दिग्गज क्रिकेटर अश्विन के समर्थन में होकर बोल रहे हैं कि उन्होंने जो किया वह नियम के मुताबिक है और इसका खेल भावना से कोई लेना-देना नहीं है।

वहीं कई क्रिकेटर्स का ये भी मानना है कि अश्विन ने जो किया वो खेल भावना के विपरीत है और उन्हें ऐसा करने से पहले एक बार जोस बटलर को वॉर्निंग देनी चाहिए थी। वॉर्न ने यह भी कहा कि अगर बेन स्टोक्स ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इस तरीके से आउट किया होता, तो बीसीसीआई क्या करती। हालांकि इसका जवाब खुद बेन स्टोक्स ने दे दिया है। 

दरअसल शेन वॉर्न ने कहा था, "माफ करना एक चीज और जोड़नी है। जो अश्विन ने किया अगर वह स्टोक्स, कोहली के साथ करते तो क्या वह सही होता? मैं अश्विन से नाराज हूं क्योंकि मैंने सोचा था वह उच्च कोटि के व्यक्ति हैं। किंग्स ने कई समर्थक खोए हैं। खासकर युवा लड़के एवं लड़कियां! मुझे उम्मीद है कि बीसीसीआई कोई कदम उठाएगी।" वॉर्न के अलावा भी कई लोगों ने कहा कि अगर वर्ल्ड कप के फाइनल में विराट कोहली शानदार बैटिंग कर रहे हों और बेन स्टोक्स उन्हें मांकडिंग कर दें तो क्या होगा? क्या लोग इसे गलत बोलेंगे या सही? इस पर बेन स्टोक्स ने ट्वीट कर सफाई दी है कि वे ऐसा कभी नही करेंगे। 

उन्होंने ट्वीट कर लिखा- "उम्मीद है कि मैं विश्व कप के फाइनल में खेल रहा हूं। और अगर विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहा है, और मैं गेंदबाजी कर रहा हूं, मैं कभी भी.. कभी भी...ऐसी हरकत नहीं करूंगा। मुझे मेंशन (ट्विटर पर) किया जा रहा है इसलिए सोचा कि स्पष्ट कर दूं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड