1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: अंपायर के फैसले का विरोध करना पोलार्ड को पड़ा महंगा, मिली ये सजा

IPL 2019: अंपायर के फैसले का विरोध करना पोलार्ड को पड़ा महंगा, मिली ये सजा

मुंबई की ओर से 25 गेंदों में 41 रन की आतिशी पारी खेलने वाले पोलार्ड पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2019 10:31 IST
किरोन पोलार्ड- India TV
Image Source : IPLT20.COM किरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियंस ने फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स को आखिरी ओवर में 1 रन हराकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया। मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई को 150 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 148 रन ही बना सकी। इसके साथ ही मुंबई सबसे ज्यादा 4 बार आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम बन गई। इससे पहले मुंबई 2013, 2015 ऍर 2017 में ये कारनामा कर चुकी है। इस बीच मुंबई के किरोन पोलार्ड के लिए एक बुरी खबर आई है।

चेन्नई के खिलाफ फाइनल मैच में मुंबई की ओर से 25 गेंदों में 41 रन की आतिशी पारी खेलने वाले पोलार्ड पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। पोलार्ड पर ये जुर्माना आईपीएल 2019 के फाइनल मैच के दौरान अंपायर के फैसले पर असंतोष जताने के लिए लगाया गया है। फाइनल मैच के कुछ घंटों बाद आईपीएल ने एक बयान जारी कर ये जानकारी दी। 

बता दें कि मुंबई की पारी के दौरान किरोन पोलार्ड ने अंपायर के वाइड न देने क फैसले पर नाखुशी जताई थी। ये वाकया उस समय हुआ जब मुंबई की पारी क आखिरी ओवर चल रहा था और चेन्नई की ओर से ड्वेन ब्रावो गेंदबाजी कर रहे थे। इस दौरान ब्रावो ने ओवर की तीसरी गेंद को वाइड लाइन से बाहर फेंक दिया जिसे अंपायर ने वाइड करार नहीं दिया। अंपायर के इस फैसले से पोलार्ड काफी नाराज हुए और उन्होंने अपना बल्ला हवा में उछाल दिया।

इसके बाद ब्रावो चौथी गेंद फेंकने के लिए दौड़े लेकिन उनके गेंद फेंकने से पहले ही पोलार्ड स्टंप छोड़कर वाइड की लाइन से बाहर निकलकर खड़े हो गए। ये दृश्य देखकर अंपायर नितिन मेनन और इयान गूल्ड पोलार्ड के पास पहुंचे और उन्हें सही तरीक से खेलने के लिए कहा। इस दौरान मैच थोड़ी देर के लिेए रुका रहा। इसके बाद पोलार्ड ने ओवर की आखिरी दो गेंदों पर चौके जड़ मुंबई का स्कोर 149 रन तक पहुंचा दिया। पोलार्ड ने 41 रन की तूफानी पारी में 3 चौके और 3 छक्के जड़े।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड