1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, CSK vs MI: ख़िताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मलिंगा की आखिरी गेंद पर विनिंग प्लान का किया खुलासा

IPL 2019, CSK vs MI: ख़िताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मलिंगा की आखिरी गेंद पर 'विनिंग प्लान' का किया खुलासा

चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए दो रन चाहिए थे और गेंद लसिथ मलिंगा के हाथ में थी। उस वक्त शार्दुल ठाकुर स्ट्राइक पर थे। मलिंगा ने स्लोवर यॉर्कर डाली और शार्दुल ठाकुर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2019 12:02 IST
रोहित शर्मा- India TV
Image Source : AP रोहित शर्मा, कप्तान मुंबई इंडियंस 

इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के सीज़न 12 में रविवार रात फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया। रोमांच से भरपूर इस मैच के आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर मलिंगा ने अपनी गेंद से सबको चौका दिया। जिस पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा किया है।

फाइनल मुकाबले में आखिरी गेंद पर चेन्नई सुपर किंग्स को जीत के लिए दो रन चाहिए थे और गेंद लसिथ मलिंगा के हाथ में थी। उस वक्त शार्दुल ठाकुर स्ट्राइक पर थे। मलिंगा ने स्लोवर यॉर्कर डाली और अंपायर के उंगली उठाते ही शार्दुल ठाकुर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 

इस तरह के प्रेशर वाले मुकाबले में आखिरी गेंद पर विकेट लेना आसान नहीं होता। मैचे के बाद जब कप्तान रोहित शर्मा से आखिरी गेंद पर मिले विकेट को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, “इस तरह के लम्हें जब आते हैं तो दोनों टीमें प्रेशर में होती हैं। गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ दोनों पर ही दबाव रहता है। ऐसे वक्त में आप क्या फैसला करते हैं, ये काफी मायने रखता है।”

रोहित ने कहा, “हम नहीं चाहते थे कि मैच सुपर ओवर तक जाए। हम इसे विकेट लेकर खत्म करना चाहते थे। कुछ भी हो सकता था। पर हमारा प्लान था कि बल्लेबाज़ को आउट किया जाए। मैं शार्दुल को काफी लंबे वक्त से जानता हूं। वो मुंबई के लिए खेल चुका है। इसलिए मुझे अंदाज़ा था कि वो किस तरफ मार सकता है।”

रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि उन्होंने मलिंगा के साथ मिलकर फैसला किया कि वो स्लोवर (धीमी गति वाली गेंद) के साथ जाएंगे। उन्होंने कहा, “मैं शार्दुल को जानता था। अगर स्लोवर करेंगे तो उम्मीद थी कि वो हवा में खेल दे। हालांकि उस वक्त भी हम जानते थे कि ये दोनों तरफ जा सकता है। अगर गेंद बल्ले पर आती तो ग्राउंड के बाहर भी जा सकती थी। लेकिन ऐसे वक्त में आपको हिम्मत भरा फैसला लेना पड़ता है। इसलिए हमने फैसला किया कि हम स्लोवर गेंद के साथ ही जाएंगे। चाहे जो भी हो। अगर हमने सही से कर दिया तो उम्मीद थी कि हम जीत सकते हैं।”

आपको बता दें कि रविवार रात हैदराबाद में हुआ आईपीएल-12 का फाइनल मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए मुंबई इंडियंस ने आठ विकेट खोकर 149 रन बनाए थे। बाद में डेढ़ सौ रनों का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम आखिरी गेंद पर एक रन से हार गई। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019