1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत का टर्निंग पॉइंट

IPL 2019: सचिन तेंदुलकर ने बताया मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत का टर्निंग पॉइंट

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाए। मैच ने कई बार करवट बदली लेकिन आखिर में मुंबई की टीम ने हार के मुंह से जीत हासिल करते हुए मुकाबला अपने नाम किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 13, 2019 9:26 IST
सचिन तेंदुलकर- India TV
Image Source : IPLT20.COM सचिन तेंदुलकर, मुंबई इंडियंस 

रविवार को दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग  इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)  के 12वें सीजन का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। जिसमें मुंबई ने एक रन से रोमांचक जीत हासिल की। जीत के बाद मुंबई इंडियंस के मेंटॉर सचिन तेंदुलकर ने कहा कि कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी का रन-आउट होना सीएसके टीम की हार का अहम कारण रहा।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने भी काफी अहम रोल अदा किया। सचिन ने कहा कि मलिंगा का पिछला ओवर काफी महंगा गया था लेकिन बुमराह ने उसे काफी हद तक बैलेंस कर दिया। बुमराह ने चार ओवरों में सिर्फ 14 रन देकर 1 विकेट लिया। 

मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 149 रन बनाए। मैच ने कई बार करवट बदली लेकिन आखिर में मुंबई की टीम ने हार के मुंह से जीत हासिल करते हुए मुकाबला अपने नाम किया। चेन्नै टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 रन बना सकी। 

चेन्नई की पारी के 13वें ओवर में महेंद्र सिंह धोनी 2 रन बनाकर ईशान किशन के थ्रो पर रन आउट हो गए। धोनी ने ओवरथ्रो पर रन चुराना चाहा लेकिन किशन ने सीधा विकेटों पर निशाना साधा और धोनी क्रीज से बाहर रह गए। जिस पर काफी विवाद भी हुआ फैंस व एक्सपर्ट का मानना है कि धोनी क्रीज के अंदर थे। हालांकि थर्ड उम्पायर ने धोनी को आउट करार दिया जिसके कारण उन्हें बाहर जाना पड़ा। इसके बाद दूसरे छोर पर शेन वॉटसन पर दबाव बढ़ गया। सचिन ने इस लम्हे को मैच के लिए काफी महत्वपूर्ण बताया। वॉटसन ने 80 रनों की पारी खेली लेकिन वह टीम के लिए काफी नहीं रही। मैच की आखिरी गेंद पर लसिथ मलिंगा ने शार्दुल ठाकुर को LBW कर मैच और ख़िताब दोनो मुंबई को जीता दिए।

इसके बाद सचिन ने युवा लेग स्पिनर राहुल चहर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि मैंने पहले मैच के बाद ही चहर के बारे में अपनी राय जाहिर की थी और मुझे लगता है कि चहर शानदार गेंदबाज रहे। सचिन ने कहा कि मुझे लगता है कि स्पिनर्स ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। इसके साथ ही वह हार्दिक पंड्या की तारीफ करना नहीं भूले। उन्होंने कहा कि पंड्या ने अहम मौकों पर टीम के लिए कई उपयोगी पारियां खेलीं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019