1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019 : लगातार 4 मैच हारने के कारण पार्थिव का छलका दर्द बोले इस लायक नहीं है हम

IPL 2019 : लगातार 4 मैच हारने के कारण पार्थिव का छलका दर्द बोले इस लायक नहीं है हम

  रंगारंग लीग के 12वें सीज़न में भी शुरुआत हार के साथ हुई और टीम लगातार चार मैच हार चुकी है। जिस पर टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का कहना है कि उनकी टीम लगातार चार मैच हारने के लायक नहीं है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: April 05, 2019 13:30 IST
पार्थिव पटेल- India TV
Image Source : IPLT20.COM पार्थिव पटेल, आरसीबी 

आईपीएल इतिहास में पिछले 12 साल से ख़िताब जीत की आस लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का इस साल भी बुरा दौर जारी है। रंगारंग लीग के 12वें सीज़न में भी शुरुआत हार के साथ हुई और टीम लगातार चार मैच हार चुकी है। जिस पर टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का कहना है कि उनकी टीम लगातार चार मैच हारने के लायक नहीं है।

कोलकाता के खिलाफ लीग के पांचवें मैच से पहले पार्थिव ने कहा, “जाहिर है कि हम ये कहने से बच नहीं सकते हैं कि हम दबाव में हैं। मामला यही है, इसमें कोई शक नहीं है। हम यहां बैठकर ये नहीं बोल सकते है, ‘चलो हम 0-4 हैं और इस बात से खुश हैं’। लेकिन एक बात ये है कि हम टीम को लेकर काफी सकारात्मक हैं। हमने हमेशा ड्रेसिंग रूम में ये बात की है, जिस तरह की ये टीम है, वो लगातार चार मैच हारने लायक नहीं है।”

बता दें कि कोहली और एबी डिविलियर्स के बल्ले से अब तक कोई बड़ी पारी नहीं निकली है। जिसके चलते टीम में बल्लेबाज़ी का भार पार्थिव के कंधों पर है। उन्होंने पिछले 4 मैचों में 138 रन बनाए है। अपनी बल्लेबाजी के बारे में पार्थिव ने कहा, “मैं जिस तरह से खेल रहा हूं उससे खुश हूं लेकिन निजी प्रदर्शन का महत्व नहीं है। जो भी प्लेइंग इलेवन में होता है वो वही करने की कोशिश करता जो मैं कर रहा हूं। जब भी मुझे मौका मिलता है मैं अपनी क्षमता के हिसाब से सर्वश्रेष्ठ करने की कोशिश करता हूं और मैं खुश हूं कि मेरा प्रदर्शन यहां तक पहुंचा है।”

पार्थिव भले ही टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हों लेकिन टीम के दो धुरंधरों कोहली-डिविलियर्स के बल्ले से रन ना निकलना बैंगलोर टीम को भारी पड़ रहा है। पिछले चार मैचों में कोहली ने 78 और डिविलियर्स ने 93 रन ही बनाए हैं। बैंगलोर के विकेटकीपर बल्लेबाज ने इस बारे में कहा, “जिस कारण से हर कोई विराट और एबी की बात कर रहा है वो इसलिए क्योंकि उन्होंने आरसीबी के लिए जो प्रदर्शन किया है, विराट ने भारत के लिए और एबी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए जिस तरह का प्रदर्शन किया है।”

पार्थिव ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि हर चीज से ऊपर उठकर वो (कोहली और डिविलियर्स) बड़ा स्कोर बनाने की कोशिश करेंगे। मुंबई के खिलाफ मैच में एबी ने अच्छा प्रदर्शन किया था और उसी मैच में कोहली ने भी 40 रन बनाए थे। हर खिलाड़ी की तरह वो भी रनों के भूखे हैं। टीम के नजरिए से और कप्तान से नजरिए से, फिलहाल बात मैच जीतने की है। मुझे नहीं लगता कि टीम में कोई भी निजी कीर्तिमानों के बारे में सोच रहा है।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड