1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: मलिंगा की आखिरी गेंद पर हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान, बोले 'पूरी जिंदगी न सोच पाता इस गेंद के बारे में'

IPL 2019: मलिंगा की आखिरी गेंद पर हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान, बोले 'पूरी जिंदगी न सोच पाता इस गेंद के बारे में'

 मलिंगा की खतरनाक गेंदबाजी को देखकर सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स का खेमा ही नहीं सदमे में था बल्कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी भी चौकन्ने रह गए थे कि आखिरी ओवर की आख्रिरी गेंद में मलिंगा ने किस तरह से बल्लेबाज को चकमा देकर मैच मुंबई की झोली में डाला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 13, 2019 10:13 IST
मुंबई इंडियंस - India TV
Image Source : IPLT20.COM किरोन पोलार्ड और हार्दिक पंड्या, खिलाड़ी मुंबई इंडियंस 

मुंबई इंडियंस ने रविवार को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को एक रन से हरा कर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण का खिताब अपने नाम किया। चेन्नई के गेंदबाजों ने मुंबई को 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर रोक दिया था। चेन्नई के लिए आखिरी ओवर तक सब सही जा रहा था लेकिन शेन वाटसन (80) के रन आउट होने से बाजी पलट गई। आखिरी गेंद पर चेन्नई को जीत के लिए दो रन चाहिए थे। लसिथ मलिंगा ने इसी गेंद पर शार्दूल ठाकुर को पगबाधा आउट करा मुंबई के खाते में चौथा आईपीएल खिताब डाला। चेन्नई 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी। 

ऐसे में मलिंगा की खतरनाक गेंदबाजी को देखकर सिर्फ चेन्नई सुपर किंग्स का खेमा ही नहीं सदमे में था बल्कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी भी चौकन्ने रह गए थे कि आखिरी ओवर की आख्रिरी गेंद में मलिंगा ने किस तरह से बल्लेबाज को चकमा देकर मैच मुंबई की झोली में डाला। इस कड़ी में मुंबई इंडियंस के तूफानी बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड और हार्दिक पांड्या ने मलिंगा की जमकर तारीफ की है। पिछले 10 सालों से मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए चार बार आईपीएल ख़िताब जीतने वाले किरोन पोलार्ड और 5 सालों में तीन बार आईपीएल ख़िताब जीतने वाले हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद पोलार्ड का इंटरव्यू किया। जिसमे उन्होंने मलिंगा को लेकर सवाल जवाब किया। 

फाइनल मैच के अपने चार ओवर के स्पेल में पहले 3 ओवर में 42 रन देने के बावजूद मलिंगा ने आखिरी ओवर में 9 रन बचाकर टीम को जीत दिलाई। जिस पर हार्दिक ने मलिंगा के बारे में जब पोलार्ड से पूछा तो उन्होंने कहा, " मलिंगा वो ओवर खुद करना चाहता था और उनसे कर दिखाया। यही कारण है की वो इतने महान हैं और आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। आख्रिरी ओवर की आखरी गेंद काफी शानदार स्लोवेर बॉल थी। जिसने हम सबको चौका दिया।"

इसके बाद हार्दिक पांड्या ने मलिंगा की तारीफ करते हुए कहा, " मैं आखिरी गेंद को बाउंसर या बैक ऑफ द लेंथ सोचा रहा था लेकिन मैं अपनी पूरी जिंदगी में शायद ये न सोच पाता कि आखिरी गेंद स्लोवर भी डाली जा सकती है। मलिंगा ने बल्लेबाज को कमाल का चकमा दिया।"

वहीं मलिंगा ने अपनी आखिरी गेंद के बारे में कहा था कि इस तरह की स्लोवर गेंद को वो अक्सर विकेट लेने के लिए ट्राई करते है जो की फाइनल जीताने में काफी महत्वपूर्ण रही। बता दें की आईपीएल इतिहास में मेलिंग अको सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो में गिना जाता है। आईपीएल के सीजन 12 में उन्होंने खेले 12 मैचों में 16 विकेट हासिल किए।  

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड