1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. क्रिकेट विश्व कप के मद्देनजर आईपीएल 2019 की तारीखों में हो सकता है बड़ा बदलाव

क्रिकेट विश्व कप के मद्देनजर आईपीएल 2019 की तारीखों में हो सकता है बड़ा बदलाव

आईपीएल 2019 की शुरुआत पहले 29 मार्च से होनी थी लेकिन अब माना जा रहा है भारतीय टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर इसे थोड़ा पहले यानी 23 मार्च से खेला जा सकता है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:09 Nov 2018, 9:21 AM IST]
Chennai Super Kings- India TV
Chennai Super Kings are the defending champion of IPL

आईपीएल फैंस के लिए अच्छी खबर है। इस बार का आईपीएल यानी आईपीएल 2019 (जो कि टूर्नामेंट का 12वां संस्करण होगा) समय से पहले शुरू हो सकता है। ऐसा क्रिकेट विश्व कप से पहले भारतीय खिलाड़ियों खासकर तेज गेंदबाजों को आराम देने के लिए किया जा सकता है। ईएसपीएन क्रिकइंफो की मानें तो भारतीय टीम मैनेजमेंट ने आईपीएल आयोजकों से इसे कुछ हफ्ते पहले शुरू कराने का अनुरोध किया है। माना जा रहा है कि मैनेजमेंट अपने चेज गेंदबाजों को विश्व कप से पहले तरो ताजा रखना चाहता है और इसी को ध्यान में रखकर उन्होंने ये आग्रह किया है।

Highlights

  • आईपीएल 2019 की शुरुआत 23 मार्च से हो सकती है
  • विश्व कप 2019 को लेकर लिया जा सकता है फैसला
  • विश्व कप 2019 से पहले भारतीय तेज गेंदबाजों को आराम की मांग

क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत 30 मई से होनी है और आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी जो कि 19 मई तक खेला जाना था। साफ है कि आईपीएल के बाद और विश्व कप से पहले भारतीय टीम को आराम के लिए  ज्यादा समय नहीं मिल रहा था और मैनेजमेंट को इससे विश्व कप में खराब प्रदर्शन का डर था। ऐसे में खबरें हैं कि सीओए के साथ पिछले महीने हुई बैठक में कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने ये कहा था कि उनके तेज गेंदबाजों को विश्व कप से पहले कम से कम 2 महीनों का आराम चाहिए होगा।

खबरें ये भी हैं कि बैठक में ये भी पूछा गया था कि क्या टीम के सीनियर तेज गेंदबाजों को आईपीएल से आराम दिया जा सकता है? मैनेजमेंट और सीएओ के बीच ये बैठकें दिल्ली और हैदराबाद में हुई थीं और इन बैठकों में रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे के अलावा चीफ सेलेक्टर एम एस के प्रसाद भी शामिल थे।

आईपीएल मैनेजमेंट के सीओओ हेमंत आमीन ने सीओए से कहा था कि भारतीय टीम मैनेजमेंट की इस मांग पर फ्रेंचाइजियों की सहमति जरूरी है और इस कारण बीसीसीआई को आईपीएल समय से पहले शुरू कराना पड़ सकता है। हालांकि अभी ये भी तय नहीं है कि आईपीएल 2019 क्या भारत में हो पायगा? क्योंकि भारत में अगले साल की शुरुआत में चुनाव भी हैं और ऐसे में आईपीएल का अगला सीजन दक्षिण अफ्रीका में भी आयोजित कराया जा सकता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: क्रिकेट विश्व कप के मद्देनजर आईपीएल 2019 की तारीखों में हो सकता है बड़ा बदलाव, IPL 2019 likely to start early to allow indian fast bowlers adequate rest before the World Cup
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड