1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, KKR vs MI: क्या आज मुंबई से हारकर खत्म हो जाएगी कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद?

IPL 2019, KKR vs MI: क्या आज मुंबई से हारकर खत्म हो जाएगी कोलकाता की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद?

मुंबई इंडियंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मैच में यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी।

IANS IANS
Published on: April 28, 2019 12:34 IST
IPL 2019, KKR vs MI: Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Match Preview, Points Table Impact And - India TV
IPL 2019, KKR vs MI: Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians Match Preview, Points Table Impact And Playoffs

कोलकाता। मुंबई इंडियंस की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के एक अहम मैच में यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स से भिड़ेगी। मेहमान टीम इस मैच में प्लेऑफ में जगह पक्की करने का लक्ष्य लेकर उतरेगी तो दूसरी तरफ नाइट राइर्डस के सामने खुद को इस दौड़ में शामिल करने की चुनौती होगी। तीन बार की विजेता मुंबई इस समय प्वॉइंट्स टेबल में 11 मैचों में 14 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। मुंबई ने शुक्रवार रात को ही चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी। इससे वह प्लेऑफ में जाने के काफी करीब पहुंच गई है। अभी उसे हालांकि तीन मैच और खेलने हैं। 

रोचक बात यह है कि मुंबई एक सप्ताह के भीतर कोलकाता से दूसरी बार भिड़ रही है। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई का कोलकाता के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों के बीच कुल 23 मैच हुए हैं जिसमें से मुंबई के हिस्से 18 जीत आई हैं। मुंबई इस समय अच्छी फॉर्म में है, लेकिन कोलकाता अच्छी शुरुआत के बाद से पटरी पर से उतर गई है। कोलकाता को लगातार छह मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में हार उसकी प्लेऑफ में संभावनाओं को खत्म कर देगी। 

पिछले मैच में कोलकाता को राजस्थान रॉयल्स ने मात दी थी। इस मैच में सिर्फ कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक का बल्ला चला था जिन्होंने 97 रनों की पारी खेली थी। कोलकाता के लिए चिंता उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण है जिसने राजस्थान के खिलाफ रन लुटाए थे। उसके स्पिनर सुनील नरेन, पीयूष चावला ने हालांकि अच्छा प्रदर्शन किया था। दोनों ने मिलकर कुल पांच विकेट निकाले थे। इस मैच में कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला था जिसके कारण काफी सवाल खड़े हुए थे। 

कार्लोस ब्रैथवेट को हैरी गार्ने को तरजीह दी गई थी, लेकिन ब्रैथवेट बल्ले और गेंद से सफल नहीं हो पाए थे। मुंबई के खिलाफ जीत के लिए कोलकाता को एक ईकाई के तौर पर दमदार प्रदर्शन करना होगा। 

मुंबई अभी तक बेहतरीन टीम की तरह खेली है। चेन्नई के खिलाफ कप्तान रोहित का बल्ला भी अच्छा चला था। रोहित ने अर्धशतकीय पारी खेली थी। क्विंटन डी कॉक, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा सभी फॉर्म में हैं और लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। ईडन गार्डन्स पर मुंबई ने कुल सात मैचों में जीत हासिल की है। 

टीमें (संभावित) : 

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह। 

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान), सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, कार्लोस ब्रैथवेट, जो डेनली, लॉकी फग्र्यूसन, क्रिस लिन, रॉबिन उथप्पा, हैरी गर्नले, कुलदीप यादव, पीयूष चावला, नीतीश राणा, संदीप वॉरियर, के.सी. करियप्पा, शुभमन गिल, श्रीकांत मुंधे, निखिल नाइक, पृथ्वी राज और प्रसिद्ध कृष्णा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban