1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: इस खास वजह से बदला आईपीएल प्लेऑफ का समय, जानिए कब से शुरू होंगे मैच

IPL 2019: इस खास वजह से बदला आईपीएल प्लेऑफ का समय, जानिए कब से शुरू होंगे मैच

Read In English

आईपीएल प्लेऑफ अब शाम आठ बजे की जगह 7:30 बजे से शुरू होंगे। आईपीएल के 11वें संस्करण में प्लेऑफ मैच शाम सात बजे शुरू हुए थे।

IANS IANS
Updated on: April 27, 2019 19:17 IST
IPL 2019: इस खास वजह से बदला आईपीएल प्लेऑफ का समय, जानिए कब से शुरू होगा मैच- India TV
Image Source : @IPL TWITTER IPL 2019: इस खास वजह से बदला आईपीएल प्लेऑफ का समय, जानिए कब से शुरू होगा मैच

नई दिल्ली। सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किए हैं। आईपीएल प्लेऑफ अब शाम आठ बजे की जगह 7:30 बजे से शुरू होंगे। आईपीएल के 11वें संस्करण में प्लेऑफ मैच शाम सात बजे शुरू हुए थे। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि दक्षिण में मैच होने हैं ऐसे में वहां ओस एक अहम कारण है। लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने हालांकि पहले ही प्लेऑफ के मैचों की समय सीमा को आगे बढ़ाने की बात कही थी। 

अधिकारी ने कहा, "प्लेऑफ मैच दक्षिण में होने हैं जहां ओस एक बड़ा मुद्दा होती है। साथ ही स्टार ने हमें पहले ही समय सीमा आगे बढ़ाने के बारे में लिखा था। आप देखेंगे कि प्लेऑफ के बाद पुरस्कर वितरण समारोह काफी लंबा होता है। इन सभी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया कि हमें मैचों के समय को आगे बढ़ाना चाहिए।"

वहीं इंडिया-ए और अंडर-19 टीम के कोच राहुल द्रविड़ को बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के मुख्य कोच बनाया जा सकता है। सीओए के अध्यक्ष विनोद राय ने राष्ट्रीय राजधानी में पांच घंटे तक चली बैठक के बाद कहा, "हम एनसीए में द्रविड़ को मुख्य कोच के तौर पर नियुक्त करने पर विचार कर रहे हैं। उनकी नियुक्ति को लेकर जरूरी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी।"

बीसीसीआई ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा और महिला खिलाड़ी पूनम यादव के नामों की सिफारिश अर्जुन अवार्ड के लिए की है। बीसीसीआई के महा प्रबंधक (क्रिकेट संचालन) सबा करीम ने सीओए को इन खिलाड़ियों के नाम भेजे हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड