1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईपीएल में विराट को मिला अपना जसप्रीत बुमराह! क्या होगा इनका आईपीएल में इस्तेमाल?

आईपीएल में विराट को मिला अपना जसप्रीत बुमराह! क्या होगा इनका आईपीएल में इस्तेमाल?

Read In English

बुमराह से निपटने के लिए आरसीबी की टीम नेट्स में एक ऐसे गेंदबाज का सामना कर रही है जिसका एक्शन हू-ब-हू बुमराह से मिलता है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 28, 2019 16:50 IST
IPL 2019: Have RCB found Jasprit Bumrah's successor? Watch video- India TV
Image Source : PTI IPL 2019: Have RCB found Jasprit Bumrah's successor? Watch video  

टी20 हो, वनडे हो या फिर टेस्ट मैच भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने हर फॉर्मेट में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है। आईपीएल में भी उन्होंने अपनी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाजों को परेशान किया है। विपक्षी टीम उनसे इस वजह से भी परेशान रहती है क्योंकि उनका बॉलिंग एक्शन सबसे अलग है और उनका ज्यादातर इस तरह के एक्शन वाले गेंदबाजों से सामना नहीं होता।

लेकिन आईपीएल में विराट कोहली ने इस कड़ी का तोड़ निकाल लिया है। बुमराह से निपटने के लिए आरसीबी की टीम नेट्स में एक ऐसे गेंदबाज का सामना कर रही है जिसका एक्शन हू-ब-हू बुमराह से मिलता है। बता दें, आज विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का 7वां मैच खेला जाना है। 

ईएसक्रिकइन्फो पर छपी खबर अनुसार इस खिलाड़ी का नाम महेश कुमार है, जिसे आरसीबी ने स्पेशल जसप्रीत बुमराह से निपटने के लिए अपने नेट्स में गेंदबाजी करने के लिए बुलवाया। महेश डोड्डाबल्लापुरा में रहते हैं जो बेंगलुरु के बाहरी इलाके में एक छोटा सा शहर है। महेश को आरसीबी कैंप में जूनियर बुमराह के नाम से बुलाया जाता है।

जब महेश नेट्स में आरसीबी के बल्लेबाजों को गेंद डाल रहे थे तो जसप्रीत बुमराह उन्हें मुंबई इंडियंस के नेट्स से लगातार देख रहे थे। महेश को यहां ज्यादातर यॉर्कर गेंद डालने के लिए बुलाया गया था, लेकिन वो इसमें सफल नहीं हो पा रहे थे। आखिर में जब उन्होंने शिमर हेयमार को स्लोअर यार्कर डाली तो महेश ने सीधा बुमराह की तरफ देखा जहां बुमराह ने उन्हें 'थम्स अप' करके महेश का अभिनंदन किया। 

नेट सेशन खत्म होने के बाद नेहरा ने उन्हें ड्रसिंग रूम में बुलिया जहां नेहरा जी ने उन्हें एक जोड़ी जूते दिए और विराट कोहली ने उन्हें ऑटोग्राफ भी दिए। जब वो ड्रेसिंग रूम से लौट रहे थे तो मिस्टर 360 डिग्री नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स ने उनकी तारीफ भी की। महेश आरसीबी के घर में होने वाले सभी मैचों से पहले नेट्स में गेंदबाजी करते हुए दिखाई देंगे।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv