1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019 Final: हैदराबाद में 12 मई को खेला जाएगा IPL 2019 का फाइनल मैच, जयपुर में होंगे महिलाओं के सभी 4 मैच

IPL 2019 Final: हैदराबाद में 12 मई को खेला जाएगा IPL 2019 का फाइनल मैच, जयपुर में होंगे महिलाओं के सभी 4 मैच

Read In English

IPL 2019 Final बता दें कि इससे पहले फाइनल चेन्नई में होना था लेकिन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) को I, J एंड K स्टैंड खोलने की अनुमति नहीं दी गई थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 22, 2019 18:40 IST
IPL 2019 Final: हैदराबाद में 12 मई को होगा IPL 2019 का फाइनल मैच, जयपुर में खेला जाएगा महिलाओं का मै- India TV
Image Source : @IPL TWITTER IPL 2019 Final: हैदराबाद में 12 मई को होगा IPL 2019 का फाइनल मैच, जयपुर में खेला जाएगा महिलाओं का मैच

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन का फाइनल मैच 12 मई को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि इससे पहले फाइनल चेन्नई में होना था लेकिन तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) को I, J  एंड K स्टैंड खोलने की अनुमति नहीं दी गई थी। अब एम चिदंबरम स्टेडियम अब क्वालिफायर 1 की मेजबानी करेगा जबकि विजाग एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा।

हालांकि प्लेऑफ को आम तौर पर विजेताओं और उपविजेताओं के वेन्यू पर होस्ट किया जाता है। लेकिन बीसीसीआई ने कुछ दिक्कतों के कारण वेन्यू में बदलाव किया है। क्वालीफायर 1 चेन्नई में 7 मई को खेला जाएगा। हैदराबाद को एलिमिनेटर और क्वालिफायर 2 की मेजबानी की उम्मीद थी, लेकिन 6, 10 और 14 मई को होने वाले स्थानीय चुनावों के कारण यह संभव नहीं होगा क्योंकि पुलिस आवश्यक सुरक्षा और अनुमति प्रदान करने की स्थिति में नहीं होगी।

विजाग को बैक-अप के रूप में रखा गया था और अब 8 मई को एलिमिनेटर और 10 मई को क्वालिफायर 2 की मेजबानी करेगा। इसके अलावा जयपुर सभी चार महिलाओं के मैचों की मेजबानी करेगा। हालांकि 6 मई को होने वाला पहला मैच चुनाव से टकरा रहा है, लेकिन राजस्थान क्रिकेट बोर्ड को आवश्यक मंजूरी मिल गई है।

आईपीएल 2019 प्वॉइंट टेबल में इस समय टॉप चार में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद है। अभी सभी टीमों को और भी मैच खेलने है जिस वजह से प्वॉइंट टेबल में बदलाव देखने को मिलेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv