1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019, RR vs DC : ऋषभ पंत की पारी के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिया बयान, 'काम कर रहा है पोंटिंग का मूलमंत्र’

IPL 2019, RR vs DC : ऋषभ पंत की पारी के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने दिया बयान, 'काम कर रहा है पोंटिंग का मूलमंत्र'

राजस्थान के दिए 192 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई और फिर पंत ने 36 गेंदो पर 78 रनों की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 23, 2019 11:34 IST
ऋषभ पंत- India TV
Image Source : IPLT20.COM ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स 

इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 40वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज ऋषभ पन्त ने तेज़ तर्रार पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई। दिल्ली कैपिटल्स ने मैच में राजस्थान रॉयल्स को 6 विकेट से हराया। जिसके चलते उनकी टीम अंकतालिका में 14 अंको के साथ शीर्ष पर पहुँच गई है।

राजस्थान के दिए 192 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई और फिर पंत ने 36 गेंदो पर 78 रनों की नाबाद पारी खेलकर दिल्ली को जीत दिलाई।
मैच के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मैन ऑफ द मैच पंत की जमकर तारीफ की। कप्तान ने कहा कि कोच रिकी पोंटिंग ने खिलाड़ियों से कहा है कि जिस बल्लेबाज को अच्छी शुरुआत मिले वो लंबे समय तक बल्लेबाजी करे। अय्यर पिछले कुछ मैचों में ऐसा करते आए हैं और पंत ने राजस्थान के खिलाफ मैच में यही किया।
कप्तान अय्यर ने कहा, “हमारी टीम जिस तरफ जा रही है, हम उससे खुश हैं। कैंप में सकारात्मकता बढ़ रही है। हमें पता था कि रॉयल्स खुलकर खेलेंगे। विकेट बल्लेबाजों का था और जिस तरह से उन्होंने शुरुआत की, हमें लगा था कि वो 200 रन बना लेंगे। रहाणे ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। हमारे गेंदबाजों ने उन्हें रोकने में अच्छा काम किया। रिकी ने बल्लेबाजों को बोला है कि जिसे भी अच्छी शुरुआत मिले वो देर तक बल्लेबाजी करे। रिषभ ने ये जिम्मेदारी उठाई और आखिर तक बल्लेबाजी की। पिछले मैच में मैं आखिर तक था और शिखर भी एक मैच में ये काम कर चुका है।”
दिल्ली इस सीजन शायद अकेली ऐसी टीम है जो विपक्षी टीमों के घर पर अपने घरेलू मैदान से बेहतर खेलती है। कोटला की धीमी पिच से परेशान अय्यर ने कहा, “जब हम घर से बाहर खेलते हैं, विकेट इतने अच्छे होते हैं और हमारे बल्लेबाजों के लिए अच्छा होता है। जिस तरह से हमने शुरुआत की, मैं उसे काफी खुश था। शिखर पावरप्ले में अच्छा काम कर रहा है। हमें इस बात की जानकारी नहीं है कि दिल्ली का विकेट कैसा होगा और हम अपने घर पर पिछड़ रहे हैं।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv