1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पंत ने विश्वकप में चयन ना होने पर दिया बड़ा बयान, बोले '21 साल की उम्र में नहीं सोच सकता 30 साल के जैसा'

पंत ने विश्वकप में चयन ना होने पर दिया बड़ा बयान, बोले '21 साल की उम्र में नहीं सोच सकता 30 साल के जैसा'

विश्व कप टीम में पंत का चयन ना होने का कारण मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अनुभव को बताया था। जिससे पंत भी सहमत हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें परिपक्व होने में समय लगेगा।  

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 07, 2019 13:39 IST
ऋषभ पंत- India TV
Image Source : IPLT20.COM ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स 

आईपीएल के सीजन 12 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए धमाल मचाने वाले युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त को भारत की 2019 विश्वकप टीम में जगह नहीं मिली। जिसके पीछे का कारण चयनकर्ता ने उनका मेच्योर यानी कहे तो बल्लेबाजी में अनुभव के साथ-साथ परिपक्वता ना होने की बात कही थी। इस कारण दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेट कीपर के तौर पर विश्वकप 2019 टीम में जगह मिली। ऐसे में टाइम्स ऑफ़ इंडिया को दिए इंटरव्यू में पंत ने बड़ा ब्यान देते हुए अपनी मैच्योरिटी यानी परिपक्वता के बारे में कहा कि मैं 21 साल का हूँ 30 साल वालों की तरह नहीं सोच सकता।

टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में पंत ने कहा, “जब आपका चयन नहीं होता है तो बुरा लगता है। मैं इसका आदी हूं। लेकिन बतौर पेशेवर खिलाड़ी आपको इस तरह की चीजों के साथ निपटना आना चाहिए। चीजें हमेशा वैसी नहीं होंगी जैसा आप चाहते हैं। जब चीजें आपके पक्ष में ना जा रही हों तो आपको सकारात्मक रहने का तरीका ढूंढना होता है। जरूरी चीज है कि आपको पता होना चाहिए कि आगे कैसे बढ़ना है।”

विश्व कप टीम में पंत का चयन ना होने का कारण मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अनुभव को बताया था। जिससे पंत भी सहमत हैं, उन्होंने कहा कि उन्हें परिपक्व होने में समय लगेगा।

विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, “मैं आलोचना को सकारात्मक तरीके में लेता हूं। मैच खत्म करने जरूरी है। मैं लगातार इसे सीखने की कोशिश करूंगा। आप अपनी गलतियों और अनुभव से सीखते हैं। चीजें रातों रात नहीं बदलती। मैं केवल 21 साल का हूं, 30 साल के शख्स की तरह सोचना मुश्किल है। समय के साथ मेरा दिमाग मजबूत होगा और परिपक्वता आएगी।”

पंत फिलहाल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेल रहे हैं। जिसमें खेले गये अभी तक 14 मैचों में पंत 401 रन बना चुके हैं। जिसमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गई 78 रनों की नाबाद पारी उनकी अभी तक की उच्चतम स्कोर वाली पारी रही है। दिल्ली कैपिटल्स 8 मई को हैदराबाद के खिलाफ 12वें सीजन का एलिमिनेटर मैच विशाखापत्तनम के वाईएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेलेगी। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv