1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. RR vs DC : पंत की तूफानी पारी के बाद बोले पोंटिंग, ‘भारत विश्वकप में उन्हें ना ले जाकर कर रहा है बड़ी गलती’

IPL 2019, RR vs DC : पंत की तूफानी पारी के बाद बोले पोंटिंग, ‘भारत विश्वकप में उन्हें ना ले जाकर कर रहा है बड़ी गलती’

ऋषभ पंत से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 36 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमे खासियत ये रही कि पंत टीम को मैच जीतकर नाबाद लौटें।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 23, 2019 15:15 IST
रिकी पोंटिंग- India TV
Image Source : IPLT20.COM रिकी पोंटिंग, दिल्ली कैपिटल्स 

ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान व पूर्व बल्लेबाज रिकी पोंटिंग वर्तमान में आईपीएल सीजन 12 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का अहम हिस्सा है। जिसमें उन्होंने बीती रात दिल्ली कैपिटल्स के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत की तूफानी पारी देखने के बाद भारत की विश्वकप 2019 टीम में पंत के ना होने पर एक बार फिर हैरानी जताई है। उनका मानना है कि इंग्लैंड की पिचों पर ये बल्लेबाज अपनी बल्लेबाजी से कहर बरपा सकता है।

गौरतलब है कि बीती रात ऋषभ पंत से राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में 36 गेंदों में 78 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, जिसमे खासियत ये रही कि पंत टीम को मैच जीतकर नाबाद लौटें। ऐसे में पंत की खतरनाक बल्लेबाजी देखने के बाद टीम के कोच रिकी पोंटिंग का मानना है की पंत को विश्वकप में भारतीय टीम की तरफ से जाना जरूर ले जाना चाहिए था।
पोंटिंग ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में कहा, मुझे पता है कि उसके अंदर विश्वकप ना खेल पाने का अधिक मलाल होगा। मेरे ख्याल से भारत ने उसे टीम में ना शामिल कर गलत कदम उठाया है। मुझे पूरा विश्वास है कि इंग्लैंड के विकेट की परिस्थितियां उसकी बल्लेबाजी के अनुकूल है और ऐसी उछाल भरी विकटों पर वो बल्लेबाजी से मैच में मध्यक्रम के ओवरों में स्पिनर्स के खिलाफ भी अच्छा कर सकता है।”
इसके आगे पोंटिंग ने कहा, हम देखना चाहते है कि वो विश्वकप में क्या कर सकता है। फिलहाल वो विश्वकप से बाहर है लेकिन उसके अंदर तीन से चार विश्वकप खेलने की क्षमता विराजमान है। अगर वो अपने आपको स्वस्थ और फिट रखता है।”
पंत के छोटे और उभरते हुए करियर के आगे भारत की विश्वकप 2019 टीम के लिए अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को तरजीह दी गई। जो महेंद्र सिंह धोनी की जगह विकेट कीपिंग के लिए पूरे विश्वकप में तैयार रहेंगे। हालाँकि इंग्लैंड में कार्तिक और पंत की तुलना करें तो पिछले साल हुई टेस्ट सीरीज में कार्तिक के खराब प्रदर्शन के बाद पंत को मौका दिया गया था और पंत ने इंग्लैंड में एक शतक भी मारा था। जिसके बाद वो पहले ऐसे पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बने जिसने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की मिटटी पर शतक जमाया हो।
इस तरह करियर की शुरुआत में ही कीर्तिमान अपने नाम करने वाले पंत के अंदर क्रिकेट के मैदान में बड़े-बड़ें शॉट्स लगाने की क्षमता कूट-कूट के भरी हुई है। जिसके चलते रिकी पोंटिंग ने उन्हें एल अलग ही ग्रह का खिलाड़ी तक बता डाला। 
पोंटिंग ने कहा, “ऋषभ एक अलग ही गृह का खिलाड़ी है, वह असली लड़ाकू और मुच जीताऊ खिलाड़ी है। उसे विपरीत परिस्थियां पसंद आती हैं. जो की उसके आगे के भविष्य के लिए एक शुभ संकेत है।” 
बता दें कि मैच में राजस्थान ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अजिंक्य रहाणे (नाबाद 105) के शानदार शतक और कप्तान स्टीवन स्मिथ (50) के अर्धशतक की मदद से निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बनाया, जिसे दिल्ली ने 19.2 ओवर में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया। जिसके बाद  ऋषभ पंत (नाबाद 78) और शिखर धवन (54) के अर्धशतकों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हराकर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv