1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: अगले साल इन तीन बदलाव के साथ मैदान में खिताबी जीत के लिए वापसी कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स!

IPL 2019: अगले साल इन तीन बदलाव के साथ मैदान में खिताबी जीत के लिए वापसी कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स!

क्वालीफ़ायर 2 में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: May 11, 2019 17:30 IST
दिल्ली कैपिटल्स - India TV
Image Source : IPLT20.COM दिल्ली कैपिटल्स 

आईपीएल के सीजन 12 में सात साल बाद प्लेऑफ में दिल्ली देयर डेविल्स से दिल्ली कैपिटल्स बन पहुंची दिल्ली की टीम को हार का सामना करना पड़ा। एक बार फिर आईपीएल ख़िताब जीतने और फाइनल मैच खेलने का सपना दिल्ली के लिए सिर्फ सपना बनकर रह गया। क्वालीफ़ायर 2 में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 2019 के फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। अब 12 मई को आईपीएल 2019 का फाइनल मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।

इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने 10 सीजन में रिकॉर्ड 8 बार फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही है। विशाखापट्टनम में खेले गए दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर दिल्ली कैपिटल्स की टीम को बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया।

दिल्ली कैपिटल्स पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर मात्र 147 रन बना पाई। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम ने फाफ डू प्लेसिस व वॉटसन की शानदार साझेदारी के दम पर 19वें ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से मात दी। 

ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम खेली तो सही मगर उसे दमदार हरफनमौला खिलाड़ी की कमी खली। इस मुकाबले में एक बार फिर से शुरूआती झटके लगने के बाद दिल्ली कैपिटल्स की टीम उबर नहीं पाई। लगातार अंतराल के बाद विकेट गिरते चले गए और दिल्ली की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकामयाब रही।  लिहाजा उसे हार का मूहं देखना पड़ा।  ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सीजन 12 तो सही गया लेकिन अगले सीजन में इस तरह की स्थिति में ना आए जिसके लिए अभी से कुछ बदलाव करना चाहेंगे।  

शुरुआत में 3-4 विकेट जल्द गिरने के बाद मध्यक्रम को सँभालने की जिम्मेदारी ऑल राउंडर खिलाड़ियों के कन्धों पर आ जाती है। लेकिन इस साल दिल्ली कैपिटल्स के सभी ऑल राउंडर ने अपने बल्ले के प्रदर्शन से टीम मैनजमेंट को निराश किया। जिससे उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है। आपको बता दें कि इस साल दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर पटेल, कीमो पॉल, और क्रिस मॉरिस को बतौर मुख्य ऑल राउंडर के तौर पर टीम का हिस्सा बनाया था।

लेकिन आईपीएल 2019 में अक्षर पटेल, कीमो पॉल और क्रिस मॉरिस बल्ले के साथ बेहद शांत नजर आए। ऑल राउंडर के बेहद खराब प्रदर्शन के कारण ही दिल्ली कैपिटल्स एक बार फिर से आईपीएल के फाइनल में जगह बनाने से चूक गयी। 

इस लिहाज से अगले साल मैदन में उतरने से पहले दिल्ली इन तीनो में से किसी को भी बाहर कर सकती है या फिर नए हरफनमौला खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर सकती है। बाकी युवाओं से सजी दिल्ली कैपिटल्स की टीम काफी मजबूत नजर आ रही है लेकिन अगर आईपीएल ख़िताब जीतना है तो आपके पास दमदार आंद्रे रसेल जैसे हरफनमौला खिलाड़ी होना चाहिए। जो निचले क्रम में आकर कभी भी मैच पलटने का माद्दा रखते हों।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13