1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019 CSK vs MI Preview: मुंबई के खिलाफ बदला लेने उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स

IPL 2019 CSK vs MI Preview: मुंबई के खिलाफ बदला लेने उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स

मुंबई की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और उसे शीर्ष चार में बने रहने के लिए जीत की जरूरत है। उसे कम से कम दो जीतों की जरूरत है।   

IANS IANS
Published on: April 25, 2019 17:49 IST
IPL 2019 CSK vs MI Preview: मुंबई के खिलाफ बदला लेने उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स- India TV
Image Source : IPL.COM IPL 2019 CSK vs MI Preview: मुंबई के खिलाफ बदला लेने उतरेगी चेन्नई सुपरकिंग्स

चेन्नई। मौजूदा विजेता चेन्नई सुपर किंग्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में गुरुवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी मुंबई इंडियंस से भिड़ना है। एम. चिदंबरम स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच में चेन्नई की कोशिश पहले चरण के मैच में मुंबई से मिली हार के बदला लेने की होगी। चेन्नई 11 मैचों में आठ जीत के साथ 16 अंक लेकर प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई कर ही चुकी है। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने विजयी क्रम को जारी रखना चाहेंगे और लीग चरण का अंत शीर्ष दो में रहते हुए करने की कोशिश करेंगे क्योंकि शीर्ष दो टीमों को प्लेऑफ में फायदा होता है। 

मुंबई की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है और उसे शीर्ष चार में बने रहने के लिए जीत की जरूरत है। उसे कम से कम दो जीतों की जरूरत है। 

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई ने हालांकि चेन्नई के खिलाफ पहले चरण के मैच में 37 रनों से जीत हासिल की थी, लेकिन फिर भी मुंबई को चेन्नई से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि धोनी की टीम इस सीजन अपने घर में एक भी मैच नहीं हारी है। चेन्नई ने चेपक में पांच मैच खेले हैं और पांच में उसे जीत मिली है। 

अगर दोनों टीमों के बीच आईपीएल मुकाबलों की बात की जाए तो दोनों टीमों ने कुल 27 मैच खेले हैं जिसमें से मुंबई ने 15 में जीत हासिल की है जबकि चेन्नई को 12 में विजय मिली है। 

चेन्नई ने अपने आखिरी मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को मात दी थी। इस मैच में सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन की फॉर्म में वापसी हुई थी जो मौजूदा विजेता के लिए शुभ संकेत हैं। वाटसन ने 53 गेंदों पर 96 रन बनाए थे। 

टीम के कप्तान धोनी भी बल्ले से लगातार गरज रहे हैं। कप्तान ने अभी तक खेले 10 मैचों में कुल 314 रन बनाए हैं। बल्लेबाजी में चेन्नई की एक मात्र चिंता सलामी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस की ्रफॉर्म है। डु प्लेसिस सात मैचों में सिर्फ 179 रन ही बना पाए हैं। 

गेंदबाजी में धोनी, अपने विजयी संयोजन के साथ बने रहना चाहेंगे। मैदान पर चेन्नई की तरफ से एक बार फिर हरभजन सिंह, इमरान ताहिर स्पिन विभाग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं तेज गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी दीपक चाहर और शार्दूल ठाकुर पर होगी। मुंबई इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों मात खाने के बाद आई है। 

उस मैच में मुंबई के बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था और पांच विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन चेन्नई के खिलाफ जीत हासिल करने के लिए मुंबई को एक ईकाई के रूप में और बेहतर खेलना होगा। 

तीन बार की विजेता एक बार फिर अपने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और रोहित से अच्छी शुरुआत की उम्मीद करेगी। डी कॉक शानदार फॉर्म में हैं और अभी तक 10 मैचों में 378 रन ठोक चुके हैं। 

वहीं अंत में मुंबई के पास हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी है जो तेजी से रन बना सकता है। वहीं गेंदबाजी की बागडोर जसप्रीत बुमराह के हाथों में होगी। लसिथ मलिंगा का अनुभव भी मुंबई के लिए कारगार साबित हो सकता है। 

टीमें (संभावित) : 

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, युवराज सिंह, क्रुणाल पांड्या, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, मयंक मारकंडे, राहुल चाहर, अनूकुल रॉय, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, क्विंटन डी कॉक, एविन लुइस, केरन पोलार्ड, बेन कटिंग, मिशेल मैक्लेनघन, एडम मिल्ने, जेसन बेहरेनडॉर्फ, अनमोलप्रीत सिंह, बरिंदर सरन, पंकज जायसवाल, रसिख सलाम, जसप्रीत बुमराह। 

चेन्नई : अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban