1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019: चेन्नई के इन 3 मैच जीताऊ खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी आईपीएल मुकाबला, ले सकते है संन्यास!

IPL 2019: चेन्नई के इन 3 मैच जीताऊ खिलाड़ियों का हो सकता है आखिरी आईपीएल मुकाबला, ले सकते है संन्यास!

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2019 का ख़िताब जीतकर एक बार फिर खिलाड़ियों के लिए जीत के पल को यादगार बनाना चाहेंगे। चलिए डालते हैं नजर उन खिलाड़ियों पर जिनका चेन्नई के लिए हो सकता है आखिरी बार आईपीएल का मुकाबला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: May 11, 2019 18:45 IST
चेन्नई सुपर किंग्स - India TV
Image Source : IPLT20.COM चेन्नई सुपर किंग्स 

आईपीएल के सीजन 12 का आखिरी मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 12 मई को हैदराबाद में खेला जायेगा। जहां चेन्नई एक तरफ अपना आंठवा फाइनल तो मुंबई अपना पांचवा फाइनल मुकाबला खेलेगी। इन दोनों के जीत की बात करें तो चेन्नई अपने सात फाइनल मुकाबलों में तीन बार वही मुंबई चार में से तीन फाइनल जीत चुकी है। मुंबई और चेन्नई के आपस में फाइनल मुकाबलों की बात करें तो आईपीएल के इतिहास में ये दोनों टीम चार बाद फाइनल मुकाबलें में एक दूसरे के सामने आ चुकी हैं। जिसमे दो बार चेन्नई तो दो बार मुंबई ने बाजी मारी है। इस तरह ये इनके बीच पांचवा फाइनल मुकाबला होगा। जिसमें जो टीम जीतेगी वो आगे बढ़ जाएगी।

खैर, इसी बीच हम बात करते हैं अनुभवी खिलाड़ियों से सजी चेन्नई सुपर किंग्स टीम की जिसने पिछले साल आईपीएल के फाइनल में एक तरफा अंदाज में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। उस मैच में शेन वॉटसन ने शानदार शतक लगाकर चेन्नई को खिताबी जीत दिलाई थी। इस तरह डैड आर्मी कही जाने वाली चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से हो सकता है इस साल कुछ डैड यानी खिलाड़ी अंतिम बार आईपीएल का फाइनल मुकाबला खेल रहे हो। अपनी बढती उम्र के कारण हो सकता है चेन्नई के ये तीन खिलाड़ी अगले सीजन में ना दिखाई दे। जिसके चलते कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2019 का ख़िताब जीतकर एक बार फिर अनुभवी खिलाड़ियों के लिए जीत के पल को यादगार बनाना चाहेंगे। चलिए डालते हैं नजर उन खिलाड़ियों पर जिनका चेन्नई के लिए हो सकता है आखिरी बार आईपीएल का  मुकाबला:- 

1. शेन वॉटसन:-  आईपीएल के सीजन 12 में शेन वॉटसन की बल्लेबाजी कुछ लय में नजर नहीं आ रही है। इसके बावजूद चेन्नई का टीम मैनजमेंट उनपर लगातार भरोसा जताता आ रहा है। जिस बात को 37 साल के हो चुके वाटसन भी स्वीकार कर चुके हैं। उन्होंने बीच आईपीएल में ही ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी20लीग बिग बैश लीग से संन्यास की घोषणा कर दी थी। ऐसे में हो सकता है वाटसन भी अब चेन्नई को इस फाइनल मुकाबले के बाद अलविदा कह दे। वॉटसन ने आईपीएल के सीजन 12 में खेले गये अभी तक के 12 मैचों में सिर्फ 19 की औसत से 318 रन बनाए हैं। जिसमे एक 96 रनों की पारी भी शामिल है। 

2. इमरान ताहिर:- चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कातिलाना गेंदबाजी करने वाले साउथ अफ़्रीकी स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर का भी ये आखिरी फ़ाइनल मुकाबला हो सकता है। हाल ही में उन्होंने घोषणा की थी कि विश्वकप 2019 के बाद वो अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। ऐसे में 40 साल के हो चुके ताहिर अगले साल 41 की उम्र में कितना फिट रहते है इस पर संदेह जारी रहेगा। हालाँकि इस सीजन इमरान चेन्नई को अपनी गेंदबाजी से काफी मैच जीता चुके हैं। अभी तक खेलें 16 मैचों में ताहिर 24 विकेट ले चुके हैं। अगर वो फाइनल मुकाबलें में 2 विकेट और लेते हैं तो कगिसो रबाडा ( 24 विकेट ) को पीछे छोड़कर पर्पल कैप के हकदार बन जाएंगे। 

3. हरभजन सिंह:- मुंबई इंडियंस के लिए 9 साल आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सेवा देने वाले हरभजन सिंह को चेन्नईसुपर किंग्स ने आईपीएल 2018 की नीलामी में खरीदा। जिसके बाद से भी भज्जी की घुंटी गेंदों का शो रंगारंग टी20 लीग में जारी है। ऐसे में मुंबई के साथ दो बार आईपीएल और चेन्नई के साहत के बार आईपीएल विजेता टीम से सदस्य रहे भज्जी कल शायद अपने करियर का आखिरी फाइनल मुकाबला खेलें। 38 साल के हो चुके हरभजन एक बार और फाइनल मुकाबलें को जीतकर आईपीएल से अलिवदा लेना चाहेंगे। किसी भी खिलाड़ी के लिए ख़िताब जीतने के बाद संन्यास का ऐलान करना सबसे सुखद होगा। हालाँकि भज्जी अगले साल तक खुद की गेंदबाजी के लिए फिट रख पाते हैं या नहीं ये देखना दिलचस्प होगा। इस सीजन उन्हें बीच में बुखार भी हुआ था जिसके कारण उन्हें आईपीएल से आराम लेना पड़ा था। आईपीएल के सीजन 12 में खेले गए 10 मैचों में भज्जी अभी तक 16 विकेट अपने नाम कर चुके है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv