1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2019| ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने आईपीएल में लगाई गोल्डन डक की हैट्रिक, बना दुनिया का पहला खिलाड़ी

IPL 2019| ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने आईपीएल में लगाई गोल्डन डक की हैट्रिक, बना दुनिया का पहला खिलाड़ी

टर्नर ने पंजाब के खिलाफ अपना पहला आईपीएल मैच खेला था जहां वो पहली गेंद पर आउट हो गए थे, इसके बाद मुंबई और कल दिल्ली के खिलाफ भी वो पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: April 23, 2019 16:13 IST
IPL 2019 Ashton Turner Became the First Player in the world who out on a duck in five consecutive t2- India TV
Image Source : GETTY IMAGE IPL 2019 Ashton Turner Became the First Player in the world who out on a duck in five consecutive t20 matches

आईपीएल एक ऐसी लगी है जो देशी और विदेशी खिलाड़ियों का नाम बनाने में मुख्य रोल अदा करती है। कई खिलाड़ियों को इस लीग में परफॉर्म करने से राष्ट्रीय टीम में जगह मिल जाती है तो कई नए चहर अपने गेम से नेम बनाते हैं, लेकिन आईपीएल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के एक खिलाड़ी ने अपने नाम ऐसा रिकॉर्ड दर्ज करवा लिया है जिसे हर कोई कतराता है। ये रिकॉर्ड है गोल्डन डक पर आउट होने का।

यहां हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज एशटन टर्नर की। यह वही बल्लेबाज है जिसने भारत के खिलाफ 43 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताया था। उस मैच के बाद टर्नर को आईपीएल में मौका दिया गया, लेकिन यहां वह अभी तक फेल ही साबित हुए हैं। 

टर्नर ने पंजाब के खिलाफ अपना पहला आईपीएल मैच खेला था जहां वो पहली गेंद पर आउट हो गए थे, इसके बाद मुंबई और कल दिल्ली के खिलाफ भी वो पहली गेंद पर शून्य पर आउट हो गए।

आईपीएल में गोल्डन डक की हैट्रिक लगाने से पहले एशटन टर्नर दो बार पहले भी टी20 मैच में शून्य पर आउट हो चुके हैं। आईपीएल से पहले उन्होंने भारत के खिलाफ एक टी20 मैच खेला था जिसमें वो पांचवीं गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए थे और उससे पहले वो बिग बैश लीग में स्ट्राइकर्स के खिलाफ वो गोल्डन डक पर आउट हुए थे। इसी के साथ वो टी20 क्रिकेट में लगातार पांच बार शून्य पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv