india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2018: कोलकाता-मुंबई के मुकाबले में अंपायर ने की 'महागलती' और मच गया हंगामा

IPL 2018: कोलकाता-मुंबई के मुकाबले में अंपायर ने की 'महागलती' और मच गया हंगामा

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ अंपायर ने की महागलती।

Written by: India TV Sports Desk [Updated:09 May 2018, 10:11 PM IST]
मुंबई और कोलकाता के...- India TV
मुंबई और कोलकाता के खिलाड़ी

आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे मुकाबले में अंपायर की एक महागलती सामने आई। दरअसल, अंपायर ने एक सही गेंद को 'नो' करार दे दिया औ जिसके बाद मैदान का पारा काफी बढ़ गया। कोलकाता के गेंदबाज टॉम कुर्रन पारी का 16वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान ओवर की पांचवीं गेंद को अंपायर के एन अनंतपद्मनाभन ने नो करार दिया। हालांकि पहले तो इस पर किसी को भी आपत्ती नहीं हुई लेकिन जब रीप्ले में दिखाया गया तो साफ देखा जा सकता था कि कुर्रन का पैर क्रीज के काफी अंदर था।

बस फिर क्या था। कुर्रन को बेहद हैरानी हुई, उन्होंने गुस्सा भी जाहिर किया। टीवी पर कमेंटेटर्स भी कह रहे थे कि ये तो अंपायर की बहुत बड़ी गलती है और उन्हें अपना फैसला वापस लेना चाहिए। कुर्रन ने काफी देंर तक फ्री हिट नहीं फेंकी। इस बीच कोलकाता का एक और खिलाड़ी कुर्रन के पास आया और वो फिर कप्तान दिनेश कार्तिक के पास चले गए। कार्तिक और कोलकाता के खिलाड़ी थोड़ी देर तक बातचीत करते रहे और फिर कार्तिक ने अंपायर से बात की। साफ प्रतीत हो रहा था कि कार्तिक अंपायर से फैसला वापस लेने को कह रहे थे।

लेकिन अंपायर ने फैसला वापस लेने से इनकार कर दिया और कुरर्न को फ्री हिट फेंकने के लिए मजबूर होना पड़ा। हालांकि कुर्रन की फ्री हिट पर सिर्फ 1 रन ही बना। लेकिन अंपायर की इस गलती ने हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा और वो फैंस के निशाने पर आ गए। रीप्ले में साफ देखा जा सकता था कि कुर्रन का पैर बिल्कुल लाइन के अंदर था हालांकि बाद में वो फिसकर लाइन से बाहर चला गया था। लेकिन नियमों के मुताबिक पैर लाइन पर जहां पड़ता है उसी के हिसाब से नो बॉल तय की जाती है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL 2018 : When umpire give false no ball of Tom Curran's over, IPL 2018: कोलकाता-मुंबई के मुकाबले में अंपायर ने की 'महागलती' और मच गया हंगामा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड