india-vs-new-zealand-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2018 में धोनी- कोहली समेत ये खिलाड़ी होंगे अपनी-अपनी टीमों के कप्तान !

IPL 2018 में धोनी- कोहली समेत ये खिलाड़ी होंगे अपनी-अपनी टीमों के कप्तान !

आईपीएल नीलामी खत्म हो चुकी है और अब टीमों की सिरदर्दी इस बात को लेकर है कि आखिर उनकी टीम का कप्तान कौन होगा।

Written by: Manoj Shukla [Updated:29 Jan 2018, 1:20 PM IST]
आईपीएल टीमों के कप्तान- India TV
आईपीएल टीमों के कप्तान

आईपीएल नीलामी खत्म हो चुकी है और अब टीमों की सिरदर्दी इस बात को लेकर है कि आखिर उनकी टीम का कप्तान कौन होगा। हालांकि कुछ टीमों के कप्तान तो तय हैं लेकिन कुछ टीमों के कप्तानों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस टीम का कप्तान ये खिलाड़ी बन सकता है। आइए आपको बताते हैं कि आईपीएल-11 में किन खिलाड़ियों को अपनी-अपनी टीम की कप्तानी मिल सकती है।

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान का ऐलान पहले ही कर दिया गया है और चेन्नई के कप्तान एम एस धोनी रहेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम की बात करें तो इस टीम की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे। मुंबई इंडियंस की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। वहीं, हैदराबाद का नेतृत्व डेविड वॉर्नर करेंगे। राजस्थान का कप्तान भी स्टीवन स्मिथ को बनाए जाने की पूरी संभावना है। वहीं दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने भी ऐलान कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट गौतम गंभीर को कप्तान के रूप में देख रहा है।

लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब का कप्तान कौन होगा। इसपर संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि कोलकाता की कप्तानी दिनेश कार्तिक को सौंपी जा सकती है। वहीं, पंजाब में आर अश्विन या फिर युवराज सिंह को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है। आपको बता दें कि  आईपीएल में कुल 169 खिलाड़ी बिके। इन खिलाड़ियों में 113 भारतीय, 56 विदेशी और 1 एसोसिएट देश का खिलाड़ी रहा। वहीं, नीलाम हुए खिलाड़ियों में 91 अंतरराष्ट्रीय और 77 घरेलू क्रिकेटर रहे। आठों फ्रेंचाइजियों ने मिलकर 431.4 करोड़ रुपये।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: IPL-11: MS Dhoni and others who can lead their team, आईपीएल-11 में ये खिलाड़ी होंगे अपनी-अपनी टीमों के कप्तान!
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड