1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL-11: कप्तानी को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, इस दिग्गज को सौंपी कमान

IPL-11: कप्तानी को लेकर सनराइजर्स हैदराबाद का बड़ा फैसला, इस दिग्गज को सौंपी कमान

डेविड वॉर्नर पर बैन लगने के बाद हैदराबाद के सामने कप्तान नियुक्त करने की चुनौती थी।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: March 29, 2018 13:44 IST
सनराइजर्स हैदराबाद- India TV
सनराइजर्स हैदराबाद

आईपीएल के 11वें सीजन के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपनी टीम का कप्तान तय कर दिया है। टीम मैनेजमेंट ने न्यूजीलैंड की राष्ट्रीय टीम के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज केन विलियमसन को अपनी टीम का कप्तान नियुक्त किया है। पहला माना जा रहा था कि टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी शिखर धवन को कप्तान बनाया जा सकता है। लेकिन अब टीम मैनेजमेंट ने विलियमसन के कंधों पर ये जिम्मेदारी सौंपकर बड़ा फैसला लिया है। 

आपको बता दें कि विलियमसन ने आईपीएल करियर में अब तक 15 मैचों में 31.61 के औसत और 129.24 के स्ट्राइक रेट के साथ 411 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले हैं। वहीं पिछले सीजन में हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए विलियमसन ने 7 मैचों में 42.66 के औसत और 151.47 के स्ट्राइक रेट के साथ 256 रन बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक भी शामिल थे। इसी प्रदर्शन को देखते हुए मैनेजमेंट ने विलियमसन को ये जिम्मेदारी सौंपी है।

आपको बता दें कि पहले टीम की कप्तानी डेविड वॉर्नर के हाथ में थी लेकिन गेंद से छेड़छाड़ मामले में नाम आने के बाद उनपर 1 साल का बैन लग गया और इसके बाद टीम मैनेजमेंट को अपना कप्तान बदलना पड़ा। पहले माना जा रहा था कि धवन के हाथों में कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है लेकिन अब मैनेजमेंट ने विलियमसन को कप्तान बनाकर कुछ नया और अलग करने की कोशिश की है। माना जा रहा है कि विलियमसन को अंतरराष्ट्रीय मंच पर कप्तानी करने का अनुभव है और इसी कारण उन्हें कप्तान बनाया गया है।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban