1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तानी अखबार ने इंजमाम उल हक को लेकर किया बड़ा खुलासा, मुख्य चयनकर्ता के रूप में मिला 2.59 करोड़ वेतन

पाकिस्तानी अखबार ने इंजमाम उल हक को लेकर किया बड़ा खुलासा, मुख्य चयनकर्ता के रूप में मिला 2.59 करोड़ वेतन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इंजमाम ने ये फैसला वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 19, 2019 13:08 IST
पाकिस्तानी अखबार ने...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES पाकिस्तानी अखबार ने इंजमाम उल हक को लेकर किया बड़ा खुलासा, मुख्य चयनकर्ता के रूप में मिला 2.59 करोड़ वेतन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया। इंजमाम ने ये फैसला आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लिया है। इंजमाम का मुख्य चयनकर्ता के रूप में कार्यकाल 30 जुलाई को समाप्त हो जाएगा। बता दें कि इंजमाम अप्रैल 2016 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के  मुख्य चयनकर्ता बने थे।

इंजमाम ने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा, "मुझे लगता है कि यह समय इस्तीफा देने का है। मैं 30 जुलाई को अपना कार्यकाल पूरा करूंगा। जब मैं ब्रिटेन से लौटा था तब ही मैंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को बता दिया था कि अब मैं अपने पद पर और नहीं रहना चाहता हूं। मैं 2016 में इससे जुड़ा और मैंने काफी अच्छा समय बिताया। अब मैंने फैसला किया है कि नए लोगों को इसमें आना चाहिए।"

अब पाकिस्तान के एक न्यूजपेपर डेली एक्सप्रेस ने इंजमाम से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। डेली एक्सप्रेस ने खुलासा किया है कि इंजमाम को मुख्य चयनकर्ता के रूप में एक महीने में 1.2 मिलियन पाकिस्तान रुपये (5.1 लाख भारतीय रुपये) मिलते थे।

डेली एक्सप्रेस ने क्रिकेटपाइकिस्तान डॉट कॉम के हवाले से बताया, "इंजमाम को मुख्य चयनकर्ता के तौर पर पहले तीन सालों में 60 मिलियन पाकिस्तान रुपये (2.59 करोड़ भारतीय रुपये) दिए गए।" अनुबंध के अनुसार, पूर्व क्रिकेटर को पाकिस्तानी टीम के एक सीरीज जीतने पर 25 प्रतिशत बोनस और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) प्रतियोगिता जीतने पर 100 प्रतिशत बोनस दिया जाता था। पाकिस्तान ने जब 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी, तब इंजमाम को सरकार की तरफ से 10 मिलियन पाकिस्तान रुपये (43.2 लाख भारतीय रुपये) मिले थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड