1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 2 साल बाद वनडे में शतक जमाकर अंबाती रायडू ने ठोकी चौथे नंबर पर दावेदारी

2 साल बाद वनडे में शतक जमाकर अंबाती रायडू ने ठोकी चौथे नंबर पर दावेदारी

अंबाती रायडू ने 2 साल बाद वनडे क्रिकेट में जड़ा अपने करियर का तीसरा शतक

Shradha Bagdwal Shradha Bagdwal
Published on: October 29, 2018 17:41 IST
अंबाती रायडू- India TV
अंबाती रायडू

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे सीरीज के चौथे वनडे मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने रनों की बारिश की। रोहित शर्मा की शतकीय पारी के बाद अंबाती रायडू ने भी विंडीज के खिलाफ सैकड़ा जड़ा। रायडू की इस लाजवाब पारी को टीम इंडिया के चौथे नंबर पर समस्या के समाधान के तौर पर भी देखा जा सकता है। मुंबई में हैदराबाद के इस बल्लेबाज ने 8 चौके और 6 चौकों की मदद से 81 गेंदों में 100 रन की अहम पारी खेली। 

कप्तान कोहली पहले ही कह चुके हैं कि वर्ल्ड कप से पहले भारत को चौथे नंबर पर एक अच्छे बल्लेबाज की जरूरत है जो ना सिर्फ टीम की जिम्मेदारी उठा सके बल्कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए टीम में अपनी जगह भी पक्की करे। विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में रायडू ने 100 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए ये संकेत दे दिया है कि वो इस स्लॉट के सबसे बड़े दावेदार हैं। 

चौथे वनडे में भारतीय ओपनर्स शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। लेकिन इसके बाद दो विकेट जल्दी-जल्दी गिर जाने के बाद रायडू ने रोहित के साथ मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए 200 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप की।

इस सीरीज में रायडू ने अबतक अच्छी बल्लेबाजी की है। पहले मैच में उन्हें अच्छा स्टार्ट मिला लेकिन 22 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद उन्होंने दूसरे वनडे में 73 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। जबकि तीसरे वनडे में एक बार फिर वो 22 रन बनाकर आउट हुए।

रायुडू ने अब तक वनडे में 44 मैचों 51 की बेहतरीन की औसत से करीब 1450 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक 9 अर्धशतक भी निकले हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड