ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला क्रिकेट: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

महिला क्रिकेट: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

 तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले रखी है। इस मैच को जीत वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2019 9:13 IST
Indian Women cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Indian Women cricket Team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले रखी है। इस मैच को जीत वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 

भारतीय टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है। वहीं न्यूजीलैंड ने एक बदलाव किया है। होली हडल्सटन के स्थान पर एना पेटरसन को टीम में चुना गया है।

भारतीय पुरुष टीम ने हाल ही में कीवियों से सीरीज जीती है और अब बारी महिला टीम की है। भारतीय महिला टीम भी पुरुषों की तरह सीरीज में गजब का खेल दिखा रही है और टीम इंडिया को ही सीरीज जीतने का दावेदार भी माना जा रहा है। 

टीमें:

भारत: मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ती शर्मा, हरमनप्रीत कौर, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेम्मीह रोड्रीगेज, डायलान हेमलता, शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव। 

न्यूजीलैंड: एमी स्टाथवेट (कप्तान), सुजी बेट्स, लॉरेन डाउन, सोफी डेविने, एमेला केर, मैड्री ग्रीन, बर्नाडिने बेजुइडेनहाउट (विकेटकीपर), लेघ कास्पेरेक, हनाह रोवे, होली हडल्सटन, ली तेहुहु। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: महिला क्रिकेट: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, Indian Women's Cricket team opt to bowl against New Zealand
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019