1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. महिला क्रिकेट: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

महिला क्रिकेट: भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया

 तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले रखी है। इस मैच को जीत वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 29, 2019 9:13 IST
Indian Women cricket Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Indian Women cricket Team

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने मंगलवार को बे-ओवल मैदान पर खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त ले रखी है। इस मैच को जीत वह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। 

भारतीय टीम इस मैच में बिना किसी बदलाव के उतरी है। वहीं न्यूजीलैंड ने एक बदलाव किया है। होली हडल्सटन के स्थान पर एना पेटरसन को टीम में चुना गया है।

भारतीय पुरुष टीम ने हाल ही में कीवियों से सीरीज जीती है और अब बारी महिला टीम की है। भारतीय महिला टीम भी पुरुषों की तरह सीरीज में गजब का खेल दिखा रही है और टीम इंडिया को ही सीरीज जीतने का दावेदार भी माना जा रहा है। 

टीमें:

भारत: मिताली राज (कप्तान), स्मृति मंधाना, दीप्ती शर्मा, हरमनप्रीत कौर, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), जेम्मीह रोड्रीगेज, डायलान हेमलता, शिखा पांडे, झूलन गोस्वामी, एकता बिष्ट, पूनम यादव। 

न्यूजीलैंड: एमी स्टाथवेट (कप्तान), सुजी बेट्स, लॉरेन डाउन, सोफी डेविने, एमेला केर, मैड्री ग्रीन, बर्नाडिने बेजुइडेनहाउट (विकेटकीपर), लेघ कास्पेरेक, हनाह रोवे, होली हडल्सटन, ली तेहुहु। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban