india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पिछले 10 साल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 6 बाइलेट्रल सीरीज, जिसमें से 5 इस देश ने जीती

पिछले 10 साल में भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 6 बाइलेट्रल सीरीज, जिसमें से 5 इस देश ने जीती

इंग्लैंड घर पर शेर है, ये बात हर कोई जानता है. लेकिन इस बार इंग्लैंड बब्बर शेर आ रहे हैं। ये बात भी जानना जरूरी है।

Written by: India TV Tech Desk [Updated:26 Jun 2018, 4:14 PM IST]
भारत Vs इंग्लैंड- India TV
भारत Vs इंग्लैंड

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नॉटिंघम वनडे में 481 रन बनाए। जो कि वनडे क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। इंग्लैंड के बल्लेबाज़ों ने मैदान पर कंगारू गेंदबाज़ों की कलई खोलकर रख दी। इंग्लैंड की इस पारी में कुल 21 छक्के लगे, जो कि वर्ल्ड रिकॉर्ड से बस एक कदम दूर रह गया।

जेसन रॉय ने 134.42 के स्ट्राइक रेट से 82 रन। जॉनी बेस्ट्रो ने 151.08 के स्ट्राइक रेट से 139 रन। एलेक्स हेल्स ने 159.78 के स्ट्राइक रेट से 147 रन जबकि इयॉन मॉर्गन ने 223.33 के स्ट्राइक रेट से 67  रन बना दिए।

इंग्लैंड घर पर शेर है, ये बात हर कोई जानता है. लेकिन इस बार इंग्लैंड बब्बर शेर आ रहे हैं। ये बात भी जानना जरूरी है। ये हिंदुस्तान है, ऑस्ट्रेलिया नहीं... जब विराट, रोहित, शिखर, धोनी जैसे बल्लेबाज़ बल्ला चलाते हैं तो विरोधी गेंदबाज़ ही नहीं बल्लेबाज़ भी भौचक्के रह जाते हैं। गेंदबाज़ी में बुमराह की यॉर्कर, भुवनेश्वर की स्विंग से बच भी गए तो कुलदीप-चहल की घुमती गेंदों से कैसे बच पाओगे। ये बड़ा सवाल है... आपको कुछ आकंड़े दिखाते हैं... जिसको देख आपको भी भरोसा हो जाएगा कि क्यों विराट की टीम के हैं मजबूत चांस।

भारत ने पिछले 10 साल में खेली 6 बाइलेट्रल वनडे सीरीज में 5 में इंग्लैंड को हराया है। पिछले 10 साल में खेली 31 भिड़ंत में से 19 में हिंदुस्तान इंग्लैंड पर भारी पड़ा।

मौका भी है दस्तूर भी है... वैसे भी इंग्लैंड में भारतीय तिरंगा जब लहराता है तो हिंदुस्तानियों को कुछ ज्यादा ही मजा आता है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Indian team has already arrived in the United Kingdom to prepare themselves and get used to the conditions ahead of such an important series.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100