1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20: मेहमानों को क्लीन स्वीप कर घर भेजना चाहेगा भारत

भारत बनाम वेस्टइंडीज तीसरा टी20: मेहमानों को क्लीन स्वीप कर घर भेजना चाहेगा भारत

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 के साथ सीरीज कब्जा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी।

Reported by: IANS [Published on:10 Nov 2018, 8:53 PM IST]
team india- bcci- India TV
Image Source : TWITTER: @BCCI मेहमानों को क्लीन स्वीप कर घर भेजना चाहेगा भारत

चेन्नई। तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 2-0 के साथ सीरीज कब्जा चुकी भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में विश्व चैम्पियन वेस्टइंडीज के खिलाफ 3-0 की क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी। यहां एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम में होने मुकाबले में चेन्नई के दर्शकों को अपने स्टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की कमी खलेगी, जिन्हें मौजूदा और आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली टी-20 सीरीज के लिए टीम से बाहर रखा गया है। 

नियमित कप्तान विराट कोहली की गैरमौजूदगी में कोलकाता और लखनऊ में जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम प्रबंधन ने मुख्य गेंदबाजों उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव को तीसरे मैच से आराम दिया है। ऐसे में मेजबान टीम अपने रिजर्व खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम को अंतिम एकादश में मौका दे सकती है। 

बल्लेबाजी में कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर टीम के मुख्य अस्त्र होंगे जिन्होंने दूसरे मैच में बेहतरीन शतक लगाया था। रोहित के अलावा शिखर धवन, लोकेश राहुल, दिनेश कार्तिका और ऋषभ पंत के कंधों पर भी रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। 

हालांकि यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या टीम प्रबंधन युजवेंद्र चहल, लेफ्ट आर्म स्पिनर क्रुणाल पांड्या, सुंदर और नदीम में से किसे मैदान पर उतारती है। दूसरी तरफ, मेहमान वेस्टइंडीज टीम जती के साथ दौरे का अंत करना चाहेगी। 

अपने स्टार बल्लेबाजों क्रिस गेल और इविन लुईस की गैर मौजूदगी में खेल रही मेहमान टीम के मध्यक्रम बल्लेबाज पिछले दो मैचों में असफल रहे हैं। मेहमान टीम अगर भारत को बैकफुट पर धकेलना चाहती है तो कप्तान कार्लोस ब्रैथवेट और शिमरोन हेटमेर को अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी। वहीं गेंदबाजी में ओशाने थॉमस ही भारतीय बल्लेबाजों को कुछ हद तक परेशान कर पाएं हैं। बाकी गेंदबाज अहम अवसरों पर महंगे साबित हुए हैं। 

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश, राहुल, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, क्रुणाल पांड्या, युजवेंद्र चहल, सिद्धार्थ कौल, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज नदीम, और खलील अहमद। 

वेस्टइंडीज : कार्लोस ब्राथवेट (कप्तान), फाबियान एलन, डारेन ब्रावो, शिमरोन हेटमेर, इविन लुइस, ओबेड मैक्कोय, एशले नर्स, कीमो पॉल, खैरी पिएरे, केरन पोलार्ड, रोवमैन पावेल, दिनेश रामदीन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, ओशाने थॉमस। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Indian team eye on clean sweep wi in t20 series
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड