1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान, बोले 'नहीं है कोई भी पछतावा'

भारतीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने दिया बड़ा बयान, बोले 'नहीं है कोई भी पछतावा'

सौरव गांगुली ने मीडिया के सामने साफ़ कर दिया था कि प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति में पांच सदस्यों में से किसी के भी कार्यकाल का कोई विस्तार नहीं होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 04, 2019 11:34 IST
MSK Prasad- India TV
Image Source : TWITTER MSK Prasad

भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति के अध्यक्ष रहे एमएसके प्रसाद का मानना है कि उन्हें टी20 विश्व कप से ठीक एक साल पहले पद छोड़ने पर कोई पछतावा नहीं है। रविवार को बीसीसीआई एजीएम की बैठक के बाद, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीडिया के सामने साफ़ कर दिया था कि प्रसाद के नेतृत्व वाली चयन समिति में पांच सदस्यों में से किसी के भी कार्यकाल का कोई विस्तार नहीं होगा। इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में प्रसाद ने कहा कि उन्होंने एक अच्छी बेंच स्ट्रेंथ बनाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

प्रसाद ने कहा, "उसका ( कार्यकाल का विस्तार ) विस्तार मेरे ऊपर नहीं है। बीसीसीआई जो भी करेगा उसे उचित समझकर करेगा और जो भी नीति है, बीसीसीआई को उसका पालन करना है।"

इसके आगे जब प्रसाद से पूछा गया की उन्हें कार्यकाल के दौरान किसी बात का कोई पछतावा महसूस होता है तो इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा, "मुझे ऐसा नहीं लगता (टी 20 विश्व कप से ठीक एक साल पहले कार्यकाल खत्म होने का अफसोस)। हर चीज के लिए एक टाइम फैक्टर होता है। आपके पास जो भी समय है, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए देखना चाहिए। मुझे लगता है हमने अपना कार्य पूरा किया। ”

उन्होंने आगे कहा, "हमने पर्याप्त बेंच स्ट्रेंथ छोड़ी है। अगर टीम को सही संयोजन मिल सकता है, तो मुझे यकीन है कि भारत अगले साल टी 20 विश्व कप जीत जाएगा।”

वहीं, बीसीसीआई की बैठक के बाद रविवार को गांगुली ने कहा था कि जल्द ही चयनकर्ताओं का एक नया अध्यक्ष होगा। एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा को 2015 में नियुक्त किया गया था और उनका चार साल का कार्यकाल समाप्त हो गया है। 

जबकि अगले चयनकर्ता के रूप में पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर रेस में सबसे आगे चल रहे हैं और अगर सीएसी सहमत हो जाता है, तो वह चयनकर्ताओं के अध्यक्ष पद के लिए एक मजबूत उम्मीदवार हो सकते हैं।

बता दें कि मुख्य चयनकर्ता के रूप में वेंगसरकर के पहले कार्यकाल के दौरान, गांगुली ने 2006-07 में दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए वापसी की थी। जिसके बाद अब वेंगसरकर की वापसी नजर आ रही है। ऐसे में भारत को जल्द ही चयनकर्ता चुनना होगा क्योंकि उसे अगले साल टी20 विश्वकप खेलना है जो कि अक्टूबर माह में शुरू होगा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13