1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बिना इंटरव्यू दिए भारतीय टीम के कोच की रेस से बाहर हुए फिल सिमंस, जानें क्या है माजरा

बिना इंटरव्यू दिए भारतीय टीम के कोच की रेस से बाहर हुए फिल सिमंस, जानें क्या है माजरा

वेस्टइंडीज को 2016 में टी20 विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले फिल सिमंस को टेलीकांफ्रेंस के जरिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना था, लेकिन निजी कारणों की वजह से वह इंटरव्यू नहीं दे पाएंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 16, 2019 16:32 IST
फिल सिमंस- India TV
Image Source : GETTY IMAGES फिल सिमंस

पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) आज भारतीय कोच के पद के लिए शॉर्टलिस्टिड किए गए 6 उम्मीदवार के इंटरव्यू ले रही है, लेकिन इनमें से एक उम्मीदवार वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी और कोच फिल सिमंस बिना इंटरव्यू दिए ही इस रेस से बाहर हो गए हैं।

वेस्टइंडीज को 2016 में टी20 विश्व विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले फिल सिमंस को टेलीकांफ्रेंस के जरिए साक्षात्कार के लिए उपस्थित होना था, लेकिन निजी कारणों की वजह से वह इंटरव्यू नहीं दे पाएंगे और इसी के साथ वह सीधा-सीधा इस दौड़ से बाहर हो गए हैं। 

कोच बनने की इस दौड़ में अब कुल पांच उम्मीदवार ही रह गए हैं जिसमें से टीम इंडिया के मौजूदा कोच रवि शास्त्री फेवरेट माने जा रहे हैं। सीएसी आज इस पद के इंटरव्यू की शुरुआत पूर्व आलराउंडर रोबिन सिंह से की।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि ‘‘फिल सिमंस ने आधिकारिक तौर बीसीसीआई से कहा कि वह साक्षात्कार के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। अब इस पद की दावेदारी के लिए पांच उम्मीदवार बचे है।’’ यहां के एक होटल में मुंबई इंडियंस के पूर्व कोच रोबिन सिंह और लालचंद राजपूत तीन सदस्यीय पैनल के समक्ष साक्षात्कार के लिए पहुंचे जिसमें कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी मौजूद हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर और श्रीलंका के पूर्व कोच टाम मूडी ने स्काइप के जरिये साक्षात्कार दिया। सीएसी ने लगभग 40 मिनट तक भारत की 2007 की विश्व टी20 जीतने वाली टीम के मैनेजर राजपूत का साक्षात्कार किया। साक्षात्कार के बाद राजपूत ने पत्रकारों से कहा, ‘‘ मुझे उम्मीद है।’’ 

(With PTI Inputs)

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban