1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 18 अगस्त: कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया खास मुकाम, ट्विटर पर फैंस के साथ साझा की ये खुशी

18 अगस्त: कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया खास मुकाम, ट्विटर पर फैंस के साथ साझा की ये खुशी

साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 18 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए। साल 2008 में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू करने वाले विराट कोहली ने 18 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 19, 2019 9:52 IST
18 अगस्त: कप्तान विराट...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES 18 अगस्त: कप्तान विराट कोहली ने हासिल किया खास मुकाम, ट्विटर पर फैंस के साथ साझा की ये खुशी 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने 18 अगस्त को एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। विराट कोहली ने टीम इंडिया की ओर से दांबुला में श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैच में डेब्यू किया था। इस लिहाज से विराट ने 18 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 11 साल पूरे कर लिए।

विराट कोहली ने ट्वीट कर फैंस के साथ इस खास मौके को साझा किया। उन्होंने लिखा, "साल 2008 में एक टीनऐजर के तौर पर करियर शुरूआत की थी और आज इस सफर को 11 साल हो गए। मैंने कभी नहीं सोचा था कि भगवान की कृपा से मैं इतना आगे आ जाऊंगा। आप सभी को अपने सपनों को पूरा करने और हमेशा सही रास्ते पर चलने की शक्ति मिले।"

बता दें कि इस 11 साल के क्रिकेट करियर में विराट ने न केवल आईसीसी वर्ल्ड कप 2011 और चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया बल्कि क्रिकेट कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट 1 दशक में 20 हजार रन बनाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर भी बने।

विराट वनडे क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं और वेस्टइंडीज दौरे पर मेजबान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। साल 2017 में धोनी के कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली तीनों फॉर्मेट के कप्तान हैं। उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में फाइनल तक का सफर तय किया। इसके बाद 2019 वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल तक पहुंची लेकिन कीवी टीम के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

गौरतलब है कि विराट कोहली 22 अगस्त से वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वापसी करेंगे। इस टेस्ट मैच के साथ ही विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत के अभियान की शुरुआत हो जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड