1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के मुताबिक इस खिलाड़ी ने बदली भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के मुताबिक इस खिलाड़ी ने बदली भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की नजर में सौरव गांगुली ऐसे खिलाड़ी और कप्तान रहे हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा बदल दी थी।

IANS IANS
Published on: June 03, 2019 17:04 IST
इंग्लैंड के पूर्व...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन के मुताबिक इस खिलाड़ी ने बदली भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा

लंदन| इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन की नजर में सौरव गांगुली ऐसे खिलाड़ी और कप्तान रहे हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट की दिशा और दशा बदल दी थी। हुसैन ने इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में कहा कि उनकी नजर में 'भारतीय क्रिकेट गांगुली के कारण ही बदला।'

हुसैन के मुताबिक गांगुली जब कप्तान थे, तब भारतीय टीम भारतीय टीम का पूरा व्यक्तित्व बदल गया था। हुसैन ने कहा, "सौरव को कभी लोगों के साथ दोस्ती करने में गुरेज नहीं रहा। गांगुली ने भारतीय टीम को अच्छी टीम से एक ऐसी टीम के रूप में तब्दील कर दिया, जो सिर्फ और सिर्फ जीत के लिए खेलती थी।"

गांगुली की कप्तानी साल 2000 के मैच फिक्सिंग प्रकरण के बाद शुरू हुई थी। उनकी देखरेख में कई सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम 2003 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी, जहां उसे आस्ट्रेलिया के हाथों हार मिली थी। हुसैन ने यह भी कहा कि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर द्वारा बनाए गए कई रिकार्ड को ध्वस्त कर देंगे।

बकौल हुसैन, "विराट को किसी और चीज की चिंता नहीं रहती। वह सिर्फ और सिर्फ देश के लिए मैच जीतना चाहते हैं। यह कप्तान के तौर पर शानदार गुण है। मैं मानता हूं या फिर मैंने सोचा था कि कोई सचिन की जगह नहीं ले सकेगा लेकिन विराट सचिन द्वारा बनाए गए सभी रिकार्ड्स को ध्वस्त करने वाले हैं।"

भारतीय टीम कोहली की कप्तानी में 2019 विश्व कप खेलने इंग्लैंड पहुंच चुकी है और वह अपना पहला पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलेगी। कोहली को रविवार को अभ्यास के दौरान अंगूठे में चोट लग गई थी लेकिन अब वह पूरी तरह फिट हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

yoga-day-2019