1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. जब धोनी की वजह से मैच में जमकर दौड़े थे कोहली, ट्विटर पर फोटो शेयर कर याद की घटना

जब धोनी की वजह से मैच में जमकर दौड़े थे कोहली, ट्विटर पर फोटो शेयर कर याद की घटना

विराट कोहली ने आज ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया जिसमें वह धोनी की जमकर तारीफ करते नजर आ रहे हैं। इस फोटो में वह धोनी के सामने घुटनों के बल बैठे हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: September 12, 2019 14:15 IST
जब धोनी की वजह से मैच...- India TV
Image Source : TWITTER जब धोनी की वजह से मैच में जमकर दौड़े थे कोहली, ट्विटर पर फोटो शेयर कर याद की घटना

विराट कोहली मौजूदा दौर के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं। बतौर बल्लेबाज टीम इंडिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले कोहली अब कप्तान के रूप में भी नए कार्तिमान स्थापित कर रहे हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट सीरीज जीतने के साथ ही कोहली पूर्व कप्तान धोनी को पछाड़कर भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए।

वैसे विराट की कप्तानी निखारने में धोनी की अहम भूमिका रही है जो उन्हें समय-समय पर गाइड करते नजर आते हैं। कोहली भी कई बार कह चुके हैं कि मैदान पर कई बार धोनी की कप्तानी का अनुभव उनके काम आता है। कप्तानी के अलावा धोनी फिटनेस से भी मौजूदा कप्तान को प्रेरित करते हैं जिसकी गवाही सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये फोटो दे रहा है।

दरअसल, विराट कोहली ने आज ट्विटर पर एक फोटो शेयर किया जिसमें वह धोनी की जमकर तारीफ करते नजर आ रहे हैं। इस फोटो में वह धोनी के सामने घुटनों के बल बैठे हैं।फोटो के कैप्शन में विराट ने लिखा, "एक मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। स्पेशल नाईट। इस आदमी (धोनी) ने मुझे भगाया मानो मैं फिटनेस टेस्ट दे रहा हूं।"

बता दें कि ये फोटो 3 साल पहले की है जब टीम इंडिया ने 2016 टी-20 वर्ल्ड कप के क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी थी। 27 मार्च को खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 160 रन का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में टीम इंडिया ने 17 ओवर में 4 विकेट पर 122 रन बना लिए और जीत के लिए 18 गेंदों में 38 रन की दरकार थी। एक समय ऐसा लग रहा था कि मैच आखिरी गेंद तक जाएगा लेकिन धोनी और विराट के तूफानी खेल ने मैच 5 गेंद पहले ही खत्म कर दिया। इस दौरान धोनी ने विराट को सिंगल और डबल चुराने के चक्कर में बहुत भगाया। 

धोनी ने 10 गेंदों में 3 चौकों की मदद से नाबाद 18 जबकि विराट ने 51 गेंदों में 82 रन की नाबाद पारी खेली। इसमें 9 चौके और 2 छक्के शामिल थे। दोनों के बीच कुल 67 रनों की साझेदारी हुई। मैच खत्म होने के बाद जहां धोनी अपने ही अंदाज में मैदान पर कूल अंदाज में चहलकदमी करते नजर आए। वहीं, विराट थककर घुटने के बल बैठ गए।

 

 

 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड