1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली ICC की इस साल की टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने, वनडे टीम में कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं

विराट कोहली ICC की इस साल की टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान बने, वनडे टीम में कोई पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं

Read In English

वनडे टीम में कप्तान कोहली के अलावा रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया गया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 22, 2019 11:54 IST
विराट कोहली- India TV
Image Source : AP विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को आईसीसी की इस साल की टेस्ट और वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। आईसीसी ने ट्विटर के जरिए इसकी घोषणा की है। वनडे टीम में 11 में से चार खिलाड़ी भारतीय हैं। कप्तान कोहली के अलावा रोहित शर्मा, कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह को वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल किया गया है। जबकि ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका का एक भी खिलाड़ी इस टीम का हिस्सा नहीं है। वहीं अफगानिस्तान के राशिद खान ने टीम में जगह बनाई है। बांग्लादेश के मुस्तफिजुर रहमान को भी टीम में जगह मिली है। इसके अलावा इंग्लैंड के भी चार क्रिकेटर आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर में शामिल हैं।

आईसीसी वनडे टीम ऑफ द ईयर 2018: रोहित शर्मा (भारत), जॉनी बेयरेस्टो (इंग्लैंड), विराट कोहली (कप्तान, भारत), जो रूट (इंग्लैंड), रोस टेलर (न्यूजीलैंड), बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), जोस बटलर (इंग्लैंड), मुस्तफिजुर रहमान (बांग्लादेश), राशिद खान (अफगानिस्तान), कुलदीप यादव (भारत), जसप्रीत बुमराह (भारत)

टेस्ट टीम बात करें तो इसमें भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा कायम रहा। कोहली और जसप्रीत बुमराह को टेस्ट और वनडे दोनों टीमों में जगह दी गई। ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर टेस्ट टीम में शामिल किया गया। साथ ही उन्हें आईसीसी मेन्स इमर्जिंग क्रिकेटर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड भी मिला। टेस्ट टीम में भारत के अलावा न्यूजीलैंड ही ऐसा देश है जिसके तीन खिलाड़ियों को इस टीम में जगह दी गई है। इसके अलावा श्रीलंका, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के एक-एक खिलाड़ी को इस टीम में शामिल किया गया है।

आईसीसी टेस्ट टीम ऑफ द ईयर 2018- टॉम लाथम (न्यूजीलैंड), केन विलियमसन (न्यूजीलैंड), दिमुथ करुणारत्ने (श्रीलंका), विराट कोहली (भारत), हेनरी निकोल्स (न्यूजीलैंड), ऋषभ पंत (भारत), जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज), कैगिसो रबाड़ा (साउथ अफ्रीका) नैथन लायन (ऑस्ट्रेलिया), जसप्रीत बुमराह (भारत) और मोहम्मद अब्बास (पाकिस्तान)

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv