ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विश्व कप जीतने के बाद भी दाने-दाने को 'मोहताज' हैं टीम इंडिया के ये सितारे

विश्व कप जीतने के बाद भी दाने-दाने को 'मोहताज' हैं टीम इंडिया के ये सितारे

भारत ने पाकिस्तान को हराकर लगातार दूसरी बार ब्लाइंड विश्व कप जीता है।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:24 Jan 2018, 6:39 PM IST]
भारतीय टीम- India TV
भारतीय टीम

भारतीय टीम ने हाल ही में ब्लाइंड वर्ल्ड कप जीतकर देश को गौरवान्वित होने का मौका दिया। खिलाड़ियों ने दुनियाभर में देश का नाम रौशन किया और पाकिस्तान को हराकर लगातार दूसरी बार ब्लाइंड वर्ल्ड कप जीता। लेकिन देश का परचम लहराने वाले सितारे दाने-दाने को मोहताज हैं। खबरों के मुताबिक ब्लाइंड वर्ल्ड कप के सितारे आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। कुछ खिलाड़ी खेती करने पर मजबूर हैं, तो वहीं कुछ खिलाड़ी दूध बेचकर गुजारा कर रहे हैं।

टीम इंडिया को सेमीफाइनल में जिताने वाले गणेश मूंडकर के माता-पिता खेत में मजदूरी करते हैं, वहीं गणेश खुद किराना स्टोर चलाते हैं। यही नहीं, गणेश की आर्थिक स्थिति इतनी खराब है कि उनके छोटे भाई की पढ़ाई भी रुकी हुई है। आर्थिक स्थिति खराब होने पर गणेश ने कहा कि घरवाले क्रिकेट छोड़ने के लिए कहते हैं लेकिन खेल मेरा जुनून है। गजरात सरकार ने विश्व कप जीतने के बाद नौकरी देने का वादा किया था लेकिन मुझे अब तक नौकरी का इंतजार है।

टीम के एक और खिलाड़ी अनिल आर्या दूध बेचकर अपने परिवार का गुजारा करते हैं। वहीं, ब्लाइंड टीम में विराट कोहली के नाम से पहचाने जाने वाले वेंकटेश्वर राव फिजिकल ट्रेनर का काम करते हैं। ब्लाइंड टीम के कप्तान अजय रेड्डी ने कहा कि हमारे देश में क्रिकेटरों को भगवान की तरह पूजा जाता है लेकिन हमारी टीम के खिलाड़ी नौकरी और सम्मान को तरस रहे हैं। रेड्डी का ये भी कहना है कि बीसीसीआई या फिर खेल मंत्रालय से मान्यता मिलने के बाद उनकी हालत में सुधार आ सकता है।  

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Indian Blind cricket team is facing financial crisis, विश्व कप जीतने के बाद भी दाने-दाने को 'मोहताज' हैं टीम इंडिया के ये सितारे
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019