ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. World Cup 2019: ऋषभ पंत और अंबाति रायुडू को लगा तगड़ा झटका, वर्ल्ड कप टीम में इस वजह से नहीं मिला मौका

World Cup 2019: ऋषभ पंत और अंबाति रायुडू को लगा तगड़ा झटका, वर्ल्ड कप टीम में इस वजह से नहीं मिला मौका

इस टीम के ऐलान के बाद युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत और अंबाति रायुडू को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि इन दोनों ही खिलाड़ियों का नाम इन 15 खिलाड़ियों में नहीं है। ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक का चयन हुआ है वहीं रायुडू की जगह विजय शंकर को जगह मिली है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: April 15, 2019 15:37 IST
india world cup squad 2019 announced list Of Players Rishabh Pant and Ambati Rayudu- India TV
india world cup squad 2019 announced list Of Players Rishabh Pant and Ambati Rayudu

एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय चयन समिति ने इंग्लैंड और वेल्स में होने वाले वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम के ऐलान के बाद युवा विकेट कीपर ऋषभ पंत और अंबाति रायुडू को तगड़ा झटका लगा है क्योंकि इन दोनों ही खिलाड़ियों का नाम इन 15 खिलाड़ियों में नहीं है। ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक का चयन हुआ है वहीं रायुडू की जगह विजय शंकर को जगह मिली है।

अंबाति रायुडू को पिछले काफी समय से नंबर चार के खिलाड़ी के रूप में देखा जा रहा था। भारतीय कप्तान विराट कोहली समेत कई दिग्गजों ने यह कह भी दिया था कि रायुडू भारतीय वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे। लेकिन पिछले एक दो सीरीज में जिस तरह का उनका परफॉर्मेंस रहा है उसे देखकर शायद चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर रखना ही सही समझा। 

ऋषभ पंत की जगह दिनेश कार्तिक को चुने जाने के पीछे बीसीसीआई की चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने कहा कि बड़े मैचों में विकेटकीपिंग के अनुभव के कारण कार्तिक को चुना है। उन्होंने कहा कि कार्तिक प्रेशर में अच्छा खेलते हैं। उन्होंने प्रेशर हैंडल करना आता है। 

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (वाइस कैप्टन), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएसडी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: India world cup squad 2019 announced list Of Players Rishabh Pant and Ambati Rayudu - World Cup 2019: ऋषभ पंत और अंबाति रायुडू को लगा तगड़ा झटका, वर्ल्ड कप टीम में इस वजह से नहीं मिला मौका
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019