1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. भारतीय महिला टीम ने अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर वनडे सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

भारतीय महिला टीम ने अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर वनडे सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को यहां खेले गए दूसरे मैच में मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

IANS IANS
Published on: October 11, 2019 18:30 IST
ind vs sa- India TV
Image Source : TWITTER/BCCI WOMEN भारतीय महिला टीम ने अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर वनडे सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

वडोदरा| भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका को यहां खेले गए दूसरे मैच में मात देकर तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत ने मेहमान टीम को पांच विकेट से करारी शिकस्त दी।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए और इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए सलामी बल्लेबाज लाउरा वोल्वार्ट ने सबसे अधिक 69 रन बनाए। लिजेले ली और मिग्नोन डू पेरेज ने भी टीम के बड़े स्कोर में अपना योगदान दिया। ली ने 40 जबकि पेरेज ने 44 रन बनाए। भारत की ओर से तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत खराब रही और 66 रन के कुल योग पर ही उसने दो विकेट खो दिए। इसके बाद, पूनम राउत (65) ने कप्तान मिताली राज (66) के साथ मिलकर 129 रनों की साझेदारी की और मेजबान टीम को मुश्किल परिस्थिति से बाहर निकाला।

हरमनप्रीत सिंह ने नाबाद 39 रन बनाकर भारत को जीत दिला दी। दक्षिण अफ्रीका की ओर से अयाबोन्गा खाका ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। राउत को उनकी दमदार बल्लेबाजी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban