india-tour-of-australia-2018-19
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ICC अंडर-19 विश्व कप: बांग्लादेश के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल में भिड़ेगा भारत, जानिए कैसा रहा टूर्नामेंट में सफर

ICC अंडर-19 विश्व कप: बांग्लादेश के खिलाफ क्वॉर्टर फाइनल में भिड़ेगा भारत, जानिए कैसा रहा टूर्नामेंट में सफर

अपने चौथे खिताब को जीतने के लिए उत्सुक भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम अपने कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:22 Jan 2018, 7:05 PM IST]
भारत की अंडर-19 टीम के...- India TV
भारत की अंडर-19 टीम के खिलाड़ी

क्वींसटाउन: अपने चौथे खिताब को जीतने के लिए उत्सुक भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम अपने कोच राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर बांग्लादेश के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने उतरेगी। दोनों टीमों के बीच न्यूजीलैंड के क्वींसटाउन इवेंट सेंटर में क्वार्टर फाइनल का मैच खेला जाएगा। 

भारतीय टीम ने अब तक इस टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं हारा है। अपने पहले मैच में उसने तीन बार की ही खिताबी विजेता आस्ट्रेलिया को 100 रनों से हराया था। इसके बाद, दूसरे मैच में पापुआ न्यू गिनी को 10 विकेट से और तीसरे मैच में जिम्बाब्वे को 10 विकेट से ही मात दी। 

इसके अलावा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच 23 जनवरी को क्वींसटाउन इवेंट सेंटर में ही खेला जाएगा। 24 जनवरी को हेग्ले ओवल मैदान पर दो बार की खिताबी विजेता पाकिस्तान और 2014 में टूर्नामेंट को जीतने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम के बीच क्वार्टर फाइनल मैच खेला जाएगा। 

हेग्ले ओवल मैदान पर ही 25 जनवरी को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच क्वार्टर फाइनल की भिड़ंत होगी। इन दोनों ही टीमों ने एक भी बार इस टूर्नामेंट को अपने नाम नहीं किया है। 

भारत की अंडर-19 टीम ने 2000, 2008 और 2012 में टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India will face Bangladesh in the ICC U-19 World Cup quarter-finals
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100