1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 'ब्रह्मास्त्र' का इस्तेमाल करेंगे कुलदीप यादव, कोच कपिल ने किया खुलासा

Ind vs Wi: वेस्टइंडीज के खिलाफ इस 'ब्रह्मास्त्र' का इस्तेमाल करेंगे कुलदीप यादव, कोच कपिल ने किया खुलासा

कुलदीप को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिलने से वो बिल्कुल भी हताश नहीं है बल्कि उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए ख़ास प्लान भी तैयार किया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: December 04, 2019 7:13 IST
Kuldeep Yadav- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Kuldeep Yadav

भारतीय टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले काफी समय से टीम इंडिया की बेंच स्ट्रेंथ का हिस्सा हैं। उनके लिए टी20 टीम की प्लेइंग में जगह नहीं बन रही है। जबकि टीम इंडिया के 'कुलचा' के अन्य सदस्य युजवेंद्र चहल लगातार शानदार प्रदर्शन कर टी20 टीम की प्लेइंग इलेवन में बने हुए हैं। इस तरह टेस्ट टीम से लेकर टी20 टीम तक की प्लेइंग इलेवन में जगह ना पाने वाले कुलदीप यादव बिलकुल भी हताश नहीं है और उनका यही कहना है समय कितना भी कठिन हो लेकिन खुद पर भरोसा कायम रखना चाहिए।

जी हाँ, वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी सीरीज में हैदराबाद जाने से पहले कुलदीप ने कानपुर में अपने होम ग्राउंड पर युवाओं को यही सलाह दी। जिसके बारे में उनके कोच कपिल पांडे ने अमर उजाला में इस बात का खुलासा किया। इतना ही नहीं उन्होंने ये भी बताया की कुलदीप को लगातार प्लेइंग इलेवन में मौका ना मिलने से वो बिल्कुल भी हताश नहीं है बल्कि उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए ख़ास प्लान भी तैयार किया। जिसके चलते उनके कोच ने उम्मीद जताई की इस बार उनका शिष्य ना सिर्फ वापसी करेगा बल्कि सबको चौंका भी सकता है। 

दरअसल, कोच कपिल ने बताया कि कुलदीप ने वेस्टइंडीज के लिए अपनी गेंदबाजी में एक ब्रह्मास्त्र को शामिल किया है। इस बार मैदान में कुलदीप की तैयारी के लिए फ्लड लाइट लगवाई गई थी। जिसमें उन्होंने कड़ा अभ्यास किया। कपिल ने कहा, "कुलदीप की गेंदबाजी की साधारणतया स्पीड 70 से 75 मील प्रति घंटा की रहती है, लेकिन वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जिस तरह बड़े-बड़े शॉट और स्लॉग स्वीप लगाते हैं उसको ध्यान में रखते हुए कुलदीप ने गेंद की स्पीड बधाई है और अब कुलदीप के हाथ से फ्लाइट गेंदें 80 से 90 की स्पीड के बीच देखने को मिल सकती हैं। उन्होंने स्पीड के साथ गेंद को टर्न कराने पर ध्यान दिया है।"

इस तरह जाहिर है कि 6 दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए कुलदीप यादव ने ख़ास प्लान तैयार किया है। ऐसे में अगर उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम की प्लेइंग 11 में मौका मिलता है तो वो उसे भुनाने में कोई भो कोताही नहीं बरतना चाहेंगे। जिसके लिए उन्होंने अपने बचपन के कोच के साथ जमकर अभ्यास किया है। 

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13