1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Wi: वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन और बुमराह को पछाड़ युजवेंद्र चहल हासिल कर सकते है ये ख़ास मुकाम

Ind vs Wi: वेस्टइंडीज के खिलाफ अश्विन और बुमराह को पछाड़ युजवेंद्र चहल हासिल कर सकते है ये ख़ास मुकाम

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अगर कलाई के जादूगर स्पिन गेंदबाज चहल तीन विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो टी20 क्रिकेट में कीर्तिमान रच सकते हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: December 04, 2019 12:01 IST
Yuzvendra Chahal- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Yuzvendra Chahal

टेस्ट क्रिकेट में बादशाहत कायम रखने वाली टीम इंडिया का मिशन अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप है। जिसको लेकर टीम काफी तैयारियां भी कर रही है। इसी बीच भारत को आगामी तीन मैचों की टी20 सीरीज वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलनी है। जिसका पहला मुकाबला 6 दिसंबर को खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए टीम में अभी तक अकेले खेल रहे 'कुलचा' के सदस्य युजवेंद्र चहल के साथी कुलदीप यादव की भी वापसी हुई है। जिसके चलते इन दोनों गेंदबाजों पर सभी की नजरे होंगी। 

इस तरह वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में अगर कलाई के जादूगर स्पिन गेंदबाज चहल तीन विकेट हासिल कर लेते हैं तो वो टी20 क्रिकेट में कीर्तिमान रच सकते हैं। जिसके चलते वो भारत के लिए टी20 अंतराष्ट्रीय मैचों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन जाएंगे। 

दरअसल, अभी तक चहल के नाम 34 मैचों में 50 विकेट हैं। वह रविचंद्रन अश्विन (52 विकेट) से दो विकेट दूर हैं, जबकी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (51 विकेट) एक विकेट पीछे हैं। जिसके चलते साथी कुलदीप के वापस आने के बाद अगर चहल ऐसा कारनामा करते हैं तो उनके नाम ये ख़ास कीर्तिमान जुड़ जाएगा। 

बता दें की इस कीर्तिमान के अलावा भारतीय कप्तान विराट कोहली पर भी निगाहें होंगी। उन्होंने पिछली सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ आराम लिया था। जिसके बाद उनकी भी टीम में वापसी हुई है तो उनके खेल पर भी फैंस की नजरे होंगी। बता दें कि क्रिकेट के छोटे फोर्मेट में विराट के बल्ले से अभी तक एक भी शतक नहीं निकला है। जिसके चलते क्रिकेट फैंस को उनके पहले टी20 शतक का हमेशा इंतज़ार रहता है।  

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13